हिमाचल मंत्रिमंडल बैठक: वीकेंड कर्फ्यू, सहित पाबंदियां? पर्यटकों के लिए भी नियम बदलना तय

17286
--Advertisement--

शिमला- जसपाल ठाकुर

----Advertisement----

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। प्रदेश में एक्टिव केस पांच हजार के पार पहुंच चुके हैं। दो दिनों से लगातार एक हजार से ज्‍यादा कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं। मंगलवार शाम को यह आंकड़ा डेढ़ हजार के भी पार हो गया। अब प्रदेश सरकार स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए कुछ और बंदिशें लगा सकती है। मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने शुक्रवार को कैबिनेट की बैठक बुलाई है। इस बैठक में मंत्रिमंडल और बंदिशें लगाने पर सह‍मति जता सकता है।

बताया जा रहा है सरकार वीकेंड कर्फ्यू लगाने के पक्ष में है। सरकारी कार्यालय ताे पांच दिन ही खुल रहे हैं। लेकिन अब व्‍यापारिक प्रतिष्‍ठानों व प्राइवेट आफि‍स के लिए भी फाइव डे वीक का निर्देश लागू हो सकता है। इसके अलावा अन्‍य राज्‍यों से आने वाले पर्यटकों सहित अन्‍य लोगों पर के प्रवेश पर सख्‍ती हो सकती है। सरकार कोविड की नेगेटिव रिपोर्ट दिखाने पर ही एंट्री देने पर विचार कर सकती है। अभी हिमाचल के किन्‍नौर जिला में बिना आरटीपीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट के एंट्री नहीं दी जा रही है।

सार्वजनिक परिवहन जैसे बसों में भीड़ जुटाने पर भी रोक लग सकती है। स्‍टैंडिंग सवारियां ले जाने पर रोक लगना तय है। इसके अलावा शारीरिक दूरी के नियम को ध्‍यान में रखते हुए और फैसला भी लिया जा सकता है।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here