--Advertisement--

चम्बा- भूषण गुरुंग

----Advertisement----

आजादी के लगभग 75 साल होने को आए लेकिन हमारी भटियात के बहुत सारे गाँव आभी भी सड़क सुविधा से दुर हैं।  कई सरकारें आई उनके साथ बोट लेने के लिये बादे किए उसके बाद भूल गए। इनमें से एक गाँव ककिरा के पास लगता ओरा ओर नालनी भी शामिल हैं।

आज आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष बबलू पठानियाँ ने बहाँ का दोरा किया तो बहाँ के गाँव बासियोँ ने उन्हे बताया के बो आजाद देश में कैसे हैं। कोई नहीं सुनता हमारी, जो भी सरकार आई वादा किया लेकिन पूरा आज तक नहीं हुआ। न तो बहा कोई क्लिनिक आज तक सरकार ने खोला, न कुछ। कोई हमारी वहन गर्भबती हैं, कोई आचान बिमार होता हैं, तो केसे उनको होसपिटल पहुँचाना है। आज भी एसे गाँव के लोग अपने आप को ग़ुलाम हि मानते हैं ओर यह सच भी हैं।

आज तक एसे गाँव को किसी ने नहीं देखा, आजकल हम देख रहे थे, लोग भटियात के विधायक हमारे विधायक को सड़कों बाला विधायक बोल रहे थे। तो कहाँ हैं। सडक मार्ग गाँव में जाके देखो जी, लोग केसे बिमार आदमी को पालकी में होसपिटल पहुँचाते हैं। बो भी यदि गाँव में लोग होँ तो, नहीं तो जान भी बहुत से लोगों की गयी है। इन सरकारों ने फिर भी आखेँ नहीं खोली एसे गाँव कि तरफ एसे बहुत से गाँव हैं। भटियात में रखेड धाम गंरा चंकी धमनाडी ओर भी बहुत सारे चफडू नालटू न जाने कितने सबके नाम कया बताउँ।

बबलू पठानियाँ के बोल 

हिमाचल प्रदेश में सब कुछ हैं। बिजली हैं, पानी है, सीमेंट यहाँ कि मिट्टी से बनता हैं। लेकिन हिमाचल बासियोँ को इन सब चीजों का लाभ आज तक नहीं मिला। कयोँ नहीं मिला क्योंकि यह लोग यह सरकार देना नहीं चाहती। आम आदमी पार्टी यह सब जो हिमाचल बासियोँ की हैं। बो उन्हे फ्री देगी। दवाइयों को, कोई भी टेस्ट, गरीब का बच्चा भी उच शिक्षा प्राप्त करेगा। यह बादा आम आदमी पार्टी कि तरफ से विधायक का चुनाव लडने जा रहे लोगोँ के साथ की बबलू पठानियाँ ने लोगों के साथ बा्धा किया कि आम आदमी पार्टी जो बोलती हैं, वो करती हैं। आप चाहेँ तो पिछली सारे वादे देखें।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here