--Advertisement--

आरसीबी सब-इंस्पेक्टर, कांस्टेबल के 4660 पदों पर करेगा भर्ती

----Advertisement----

हिमखबर डेस्क

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने रेलवे सुरक्षा बल और रेलवे सुरक्षा विशेष बल में एसआई (कार्यकारी) और कांस्टेबल (कार्यकारी) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आरआरबी आरपीएफ कांस्टेबल, एसआई भर्ती 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है। 14 मई तक आवेदन किया जा सकता है।

रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) में सब-इंस्पेक्टर के 452 और कांस्टेबल के 4208 पदों पर भर्ती (कुल 4660 ) निकाली गई है। कांस्टेबल (कार्यकारी) रिक्तियों के लिए, आवेदकों की आयु पहली जुलाई, 2024 को 18-28 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

एसआई रिक्तियों के लिए, कट-ऑफ तिथि के अनुसार उनकी आयु 20-28 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इसमें कोविड 19 महामारी के कारण निर्धारित सीमा से अधिक आयु सीमा में तीन वर्ष की एक बार की छूट शामिल है। ऊपरी आयु सीमा में और छूट आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए लागू होगी।

कांस्टेबल रिक्तियों के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कम से कम 10वीं कक्षा उत्तीर्ण करना आवश्यक है। एसआई पदों पर भर्ती के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री की आवश्यकता होगी।

परीक्षा अधिसूचना में उल्लेख किया गया है कि जो लोग योग्यता परीक्षा में उपस्थित हुए हैं लेकिन परिणाम घोषित नहीं हुए हैं, वे आवेदन करने के पात्र नहीं हैं।

सभी उम्मीदवारों के लिए 500 रुपए (सीबीटी में बैठने वाले अभ्यर्थियों के अकाउंट में 400 रुपए वापस लौटा दिए जाएंगे)। एससी, एसटी, महिला, अल्पसंख्यक व आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के लिए 250 रुपऐ (सीबीटी में बैठने वाले अभ्यर्थियों के अकाउंट में पूरे 250 रुपए वापस लौटा दिए जाएंगे) फीस निर्धारित की गई है।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here