--Advertisement--

सिरमौर – नरेश कुमार राधे

----Advertisement----

हिमाचल के साथ लगती उत्तराखंड की सीमा पर विकासनगर के हरबर्टपुर क्षेत्र में दवाइयों के गोदाम पर ड्रग विभाग ने छापामारी की। इस छापामारी के दौरान विभाग को भारी अनियमितताएं मिली। इसके अलावा एक्सपायरी दवाइयां भी मिली, जिस पर दवाइयों को सीज कर दिया है। टीम ने फर्म पर खरीद और बिक्री पर भी रोक लगा दी है।

जानकारी के अनुसार विकासनगर के पछवादून क्षेत्र में ड्रग विभाग की टीम ने छापामारी की कार्रवाई को अंजाम दिया। इस दौरान टीम ने एक गोदाम और एक मेडिकल स्टोर को अनियमितताएं मिलने पर दवाइयों को सीज कर दिया। साथ ही खरीद और बिक्री पर रोक लगा दी है।

दरअसल ड्रग विभाग को हरबर्टपुर क्षेत्र से ट्रक में संदिग्ध रूप से दवाइयां ले जाने की सूचना मिली थी, जिसके बाद ड्रग विभाग की टीम हरबर्टपुर पहुंची जहां पुलिस की मदद से दवाइयों को ले जा रहे ट्रक जो कि एपी नंबर था वह पांवटा साहिब में रजिस्टर था उसको रोका गया। साथ ही ट्रक की जांच की गई। जांच के दौरान ट्रक में दवाइयां मिली।

इस दौरान ड्रग इंस्पेक्टर मनिंदर राणा ने बताया कि सूचना के आधार पर छापामारी की गई थी। दोनों जगह बरामद दवाइयों को सीज कर बिक्री पर रोक लगाई गई है। गोदाम से कुछ दवाओं के सैंपल लेकर लैब भेजे जा रहे है। जांच पड़ताल की जा रही है, जिसकी रिपोर्ट आने के बाद ही अग्रिम कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

उन्होंने बताया कि ट्रक चालक से दवाइयों को कहां से लाया इसकी जानकारी ली गई। ट्रक चालक की जानकारी के बाद टीम ने हरबर्टपुर में पांवटा साहिब रोड स्थित एक फर्म के गोदाम पर छापेमारी कर कार्रवाई को अंजाम दिया। टीम ने गोदाम में रखी दवाइयों के स्टॉक और कागजात खंगाले तो भारी अनियमितताएं मिली।

ड्रग इंस्पेक्टर के बोल

उधर मामले की पुष्टि करते हुए ड्रग इंस्पेक्टर मनिंदर राणा ने बताया कि पूरे मामले में जांच की जा रही है।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here