--Advertisement--

काँगड़ा – राजीव जस्वाल

----Advertisement----

कांगड़ा जिले में क्रिप्टो करंसी के नाम पर करोड़ों की ठगी का मामला सामने आया है। ठगी का शिकार हुए लोग अब एसपी कार्यालय धर्मशाला के चक्कर काटने लगे हैं और अपनी शिकायत दर्ज करवाकर जालसाजों से अपनी कमाई को वापस लाने की अपील कर रहे हैं।

लोग एसपी कार्यालय में पहुंचकर अपनी आपबीती सुनाकर शिकायत दर्ज करने की बार-बार अपील कर रहे हैं कि कैसे उनके साथ पैसा दोगुना करने के लिए पहले उन्हीं की जान-पहचान के लोगों ने झांसे में लिया और उसके बाद उन पैसों को अपने पास दबोच कर बैठ गए।

पैसा क्रिप्टो करंसी में इन्वैस्ट किया कि नहीं ये भी उन्हें जानकारी नहीं है। अब जब वे अपने पैसों का मूल भी मांग रहे हैं तो देने में आनाकानी कर रहे हैं।

पालमपुर के रहने वाले आदर्श शर्मा ने बताया कि पहले उन्होंने अपनी जान-पहचान के आदमी को 37 हजार रुपए दिए। मगर जब उन्हें लगा कि पैसा दोगुना होना है तो क्यों न उससे भी ज्यादा की राशि लगाई जाए। फिर उन्होंने 4 लाख रुपए लगा दिए जोकि अब नहीं मिल रहें।

वहीं दर्जी का काम करने वाले अजय कुमार भी कुछ इसी तरह से ठगी का शिकार हुए हैं। उन्होंने भी 40 हजार रुपए क्रिप्टो करंसी में ये सोच कर लगा दिए कि डबल हो जाएंगे मगर अब जब उनसे अपने धन को मांग रहे हैं।

उनका कहना हैं कि उनके साथ भी धोखा हो गया है। ऐसी स्थिति में अब उनके सामने पुलिस प्रशासन से इंसाफ की गुहार लगाने के सिवाय और कोई चारा नहीं है।

पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री के बोल

वहीं मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि हालांकि वे लोगों से बार-बार यही अपील करते हैं कि इस तरह के ऑनलाइन या ऑफलाइन फ्रॉड से बचें, फिर भी लोग इसका शिकार हो जाते हैं। मामला बहुत बड़ा है, करोड़ों तक का फर्जी लेनदेन हुआ है।

पुलिस इस मामले की गहराई से तफ्तीश करेगी और जल्द ही मुख्य व्यक्ति तक पहुंचने का काम करेगी। उन्होंने एक बार फिर से लोगों से अपील की कि इस तरह के फ्रॉड से उन्हें हमेशा बचना चाहिए।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here