--Advertisement--

शिमला – नितिश पठानियां

----Advertisement----

स्वास्थ्य विभाग में आउटसोर्स पर बंपर भर्तियां हो रही हैं। राज्य सरकार की मंजूरी के बाद विभाग ने 1450 पदों को भरने की तैयारी पूरी कर ली है। इन पदों को भरने की प्रक्रिया जल्द ही शुरू हो जाएगी। राज्य सरकार ने मंत्रिमंडल में विभाग के इन पदों को भरने के लिए हामी भरी थी। यह सभी पद राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत भरे जाएंगे।

भर्ती प्रक्रिया पूरी होने के बाद प्रदेश भर के अस्पतालों में खाली चल रहे पदों पर डाक्टर, नर्सिंग स्टाफ, फार्मासिस्ट और अन्य पदों पर यह भर्तियां होनी हैं। स्वास्थ्य विभाग ने 31 मार्च से पहले भर्ती प्रक्रिया को आगे बढ़ाने का फैसला किया है। लोकसभा चुनाव में आदर्श आचार संहिता लागू होने से पहले स्वास्थ्य विभाग भर्ती प्रक्रिया को पूरा कर लेगा।

स्वास्थ्य निदेशक डा. गोपाल बैरी ने इस भर्ती प्रक्रिया की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार की मंजूरी से स्वास्थ्य विभाग बड़े पैमाने पर भर्ती प्रक्रिया आयोजित करने जा रहा है। इस भर्ती को लेकर सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं और अब नेशनल हेल्थ मिशन के तहत इसे आगे बढ़ाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि भर्ती प्रक्रिया को लोकसभा चुनाव से पहले पूरा करने की तैयारी है। भर्ती से प्रदेश भर के अस्पतालों में खाली चल रहे स्टाफ नर्स और फार्मासिस्ट के पद भरे जा सकेंगे। इससे आम लोगों को राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजा गया था।

इस पर सरकार ने फैसला करते हुए भर्ती की अनुमति दे दी है। उन्होंने कहा कि सभी भर्तियां आउटसोर्स आधार पर होंगी। स्वास्थ्य विभाग चयनित अभ्यर्थियों को उनके काम के बदले भुगतान करेगा।

21 स्टाफ नर्सों को मिली नौकरी

स्वास्थ्य विभाग के निदेशक डा. गोपाल बैरी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने नर्सों के 21 पद भी भरे हैं। उन्होंने कहा कि नर्सिंग भर्ती की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। जिन आवेदकों को रोलनंबर जारी किए गए थे। उनके प्रमाणपत्रों की जांच कर ली गई है। उन्होंने कहा कि नर्सिंग स्टाफ की यह भर्ती अनुबंध आधार पर पूरी हुई है।

स्वास्थ्य विभाग में कर्मचारियों की भर्ती की प्रक्रिया निरंतर जारी है। उन्होंने कहा कि नर्सिंग स्टाफ की इस भर्ती से लंबे समय से नियुक्ति का इंतजार कर रही आवेदकों को राहत मिली है। इसके अलावा इनकी तैनाती से अस्पताल में भी स्टाफ पूरा हुआ है।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here