--Advertisement--

हिमखबर – डेस्क

----Advertisement----

गोपालगंज में डेढ़ साल पूर्व हुई हिमाचल प्रदेश की एक लड़की की हत्या की अनसुलझी गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है. हत्या में शामिल मुख्य आरोपी गोविंद यादव को पुलिस ने हिमाचल प्रदेश से गिरफ्तार कर लिया है.

गिरफ्तार गोविंद यादव बिहार के समस्तीपुर जिला के हसनपुर थाना क्षेत्र के खरहिया गांव निवासी रामबाबू यादव का पुत्र है. पुलिस ने इसके पास से हत्या के दिन इस्तेमाल किए गए एक मोबाइल फोन को बरामद किया है.

हिमाचल प्रदेश से गिरफ्तारी के बाद शनिवार को पुलिस ने कोर्ट में प्रोड्यूस किया उसके बाद कड़ी सुरक्षा के बीच चनावे जेल भेज दिया.

मंतोष यादव की प्रेमिका थी मृतका, पत्नी ने रची थी हत्या की साजिश

एसपी स्वर्ण प्रभात ने शनिवार को चर्चित निशी कुमारी हत्याकांड का खुलासा करते हुए बताया कि छपरा जिला के इशवापुर थाना क्षेत्र के गोहा गांव के रहने वाले मंतोष यादव की पत्नी गुड्डी देवी ने हत्या की पूरी साजिश रची थी.

मंतोष यादव ट्रेन में भूजा और समोसा बेचने का काम करता था. इसी दौरान हिमाचल प्रदेश की रहने वाली निशी कुमारी से उसकी मुलाकात हुई और दोनों के बीच प्रेम हो गया.

मंतोष की पत्नी गुड्डी देवी को जब इस बात की जानकारी हुई तो उसने धोखे से अपनी बहन गोल्डी कुमारी की शादी में 18 फरवरी 2021 को हिमाचल प्रदेश से निशी को छपरा बुलाया.

छपरा में ही गोल्डी और उसके पति मंतोष तथा मंतोष के दोस्त गोविंद यादव ने मिलकर हिमाचल प्रदेश की रहने वाली लड़की की हत्या की प्लानिंग बनी.

घूमने के लिए सीवान बुलाया, फिर गोपालगंज में किया मर्डर

छपरा में गोल्डी कुमारी की शादी संपन्न होने के बाद हिमाचल प्रदेश के रहने वाली लड़की और मंतोष यादव की प्रेमिका निशि कुमारी को उसके पति ने घूमने के लिए सीवान बुलाया.

21 फरवरी 2022 को दिन भर सीवान में दोनों एक साथ मार्केटिंग किया. रात होने पर मंतोष ने प्रेमिका  निशी और अपनी पत्नी गुड्डी देवी और दोस्त समस्तीपुर के रहने वाले गोविंद यादव को लेकर मांझागढ़ रेलवे स्टेशन पहुंच गया.

तीनों ने मिलकर हिमाचल प्रदेश की रहने वाली निशी कुमारी की गला दबाकर रेलवे स्टेशन के पास हत्या कर दी और शव को पेड़ के नीचे फेंक दिया.

22 फरवरी 2022 को मांझा थाने की पुलिस ने लड़की की शव को बरामद किया और अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध प्राथमिक दर्ज कर छानबीन शुरू किया था.

टावर डंप कर फोन कॉल से कातिल तक पहुंची पुलिस

हिमाचल प्रदेश की रहने वाली लड़की की हत्या के कातिल तक पहुंचाना और मृतक्का की पहचान कर पाना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती थी. पुलिस ने टेक्निकल सेल की मदद ली और घटना के दिन का टॉवर डंप कर लोकेशन लिया.

इसके बाद संदेह के आधार पर एक- कर चार लोगों को उठाकर पूछताछ की. पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला की हत्या में पति-पत्नी और समस्तीपुर के गोविंद यादव का हाथ है. गोविंद यादव का लोकेशन हिमाचल प्रदेश में मिला.

एसपी ने टीम गठित कर हिमाचल प्रदेश भेजी थी टीम

एसपी स्वर्ण प्रभात ने सदर एसडीपीओ प्रांजल के नेतृत्व में टीम का गठन किया. टीम में शामिल सदर इंस्पेक्टर हीरालाल प्रसाद, मांझा थानाध्यक्ष दिनेश कुमार यादव, पुलिस अधिकारी श्यामनारायण प्रसाद, मुकेश कुमार विकास कुमार, सिपाही साकेत कुमार और चौकीदार रवि कुमार ने छापेमारी शुरू किया और एक टीम को हिमाचल प्रदेश भेजा गया.

हिमाचल प्रदेश से गोविंद यादव की गिरफ्तारी की गई. वहीं, फरार पति-पत्नी की तलाश में पुलिस की छापेमारी कर रही है.

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here