--Advertisement--

हिमखबर संपादक – सिहुन्ता अनिल संबियाल

----Advertisement----

जिला चम्बा के वन उपमंडल सिहुन्ता का वन कर्मी ड्यूटी के दौरान शराब पीकर द्रम्मनाला कस्बे के बस स्टैंड पर लोट पोट होकर पड़ा हुआ था। जिसको की लोगों ने अपने कैमरे में कैद कर लिया। ओर वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा।

जब इस वीडियो की पड़ताल की गई तो यह वन कर्मी प्रकाश चन्द ग्राम पंचायत धुलारा के बसोलधा गांव का पाया गया।जोकि लगभग पिछले बीस वर्षों से वन विभाग में नियमित तौर पर फोरेस्ट वर्कर के पद पर कार्यरत हैं।

जिसे कि विभाग द्वारा वर्तमान समय में रेन्ज कार्यालय सिहुन्ता में लगाया गया है। स्थानीय लोगों ने बताया कि आज शराब पीकर द्रम्मनाला बस स्टैंड पर ड्यूटी के समय लम्बा पड़ा हुआ था।

जानकारी के मुताविक चार माह पहले उक्त व्यक्ति में अपने भाई राकेश कुमार स्पुत्र मुन्शी राम से मिल कर नहाणा जंगल में एक चीड़ का हरा भरा पेड़ चोरी की नियत से काट दिया था जिस पर कि वन विभाग ने राकेश कुमार को 53460रु. जुर्माना किया था ।

बुद्धिजिवियों का कहना है कि हजारो लोग पढ़ लिख कर प्रशिक्षित होकर भी बेरोजगारी का दंश झेल रहे हैं वहीं दूसरी और प्रकाश चन्द जैसे व्यक्तियों से घर के पास सरकारी नौकरी अच्छी नहीं लग रही।

वन मण्ड अधिकारी के बोल 

इस बाबत जब वनमण्डलाधिकारी कमल भारती से दूरभाष पर बात की तो उन्होने कहा कि मीडिया के माध्यम से मामला ध्यान में आया है। जांच करवाई जाएगी अगर दोषी पाया गया तो सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी |

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here