--Advertisement--

मां बगलामुखी के दरबार में हुए नतमस्तक, ढलियारा कॉलेज में साइबर क्राइम तथा रोड सेफ्टी पर दिया लेक्चर, बोले भरवाईं से रानीताल तक नैशनल हाईवे पर जगह जगह बनाए स्पीड ब्रेकरों के कारण बुजुर्गों, बीमारों, तथा आम नागरिकों को हो रही परेशानी।

----Advertisement----

देहरा – शिव गुलेरिया

महाधिवक्ता अनूप रत्न ने मां बगलामुखी के दरवार में नतमस्तक हुए। मन्दिर पहुंचने पर मन्दिर के ब्राह्मणों द्वारा उन्हें मां बगलामुखी देवी के विधिवत दर्शन करवाकर पूजा अर्चना करवाई गई तथा सुख शांति के लिए हवन यज्ञ भी करवाया।

इस दौरान मन्दिर में पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि वे पहले भी कई बार मां बगलामुखी के दरवार में नतमस्तक हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि आज उनका पहले ढलियारा कॉलेज में साइबर क्राइम तथा रोड सेफ्टी का एक लेक्चर था।

वहीं देहरा वार एसोसिएशन ने भी उन्हें महाधिवक्ता बनने के बाद बुलाया था। इस दौरान उन्हें देहरा वार एसोसिएशन तथा लोगों ने भरवाईं से लेकर रानीताल तक नैशनल हाईवे पर जगह जगह बनाए गए स्पीड ब्रेकरों के कारण बुजुर्गों, बीमारों, तथा आम नागरिकों को हो रही परेशानी के बारे में अवगत करवाया है।

लोगों की इस समस्या को प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविन्दर सिंह सुखू तथा एन.एच.ए.आई के समक्ष रखा जाएगा। यह स्पीड ब्रेकर इंसान की नेचर के विरुद्ध बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि कानून के अनुसार एन.एच पर स्पीड ब्रेकरों को बनाए जाने को लेकर जो गाइडलाइंस जारी की गई है उसके अनुसार इतनी ज्यादा मात्रा में एन.एच पर स्पीड ब्रेकर नहीं बनाए जा सकते हैं।

वहीं देहरा के विकास को लेकर उनकी प्राथमिकता के बारे में पूछे गए सवाल का जवाव देते हुए उन्होंने कहा कि जो भी देहरा के विकास के लिए आवश्यक होगा वह सभी कार्य मुख्यमंत्री के समक्ष रखें जाएंगे। उन्होंने कहा देहरा में कोर्ट कंपलेक्स बन रहा है जिसको लेकर उनका प्रमुख कार्य रहेगा कि शीघ्र ही देहरा में कोर्ट कंपलेक्स का निर्माण हो।

उन्होंने कहा कि देहरा सबसे पुराना सब-डिवीजन है इसमें न्यायालय भी काफी पुराना है और अब ए.डी.जे कोर्ट भी आ गया है ऐसे में वहां बैठने की उचित व्यवस्था नहीं है। इन सव के मद्देनजर जमीन पहले से ही आइडेंटिफाई की जा चुकी है।

देहरा में नया भवन जल्द से जल्द बने। यह मांग मुख्यमंत्री के समक्ष रखूंगा और मुझे पूरा यकीन है कि मुख्यमंत्री हमारी इस मांग को पूरा कर शीघ्र ही देहरा में नए कोर्ट भवन का शिलान्यास करेंगे।

ये रहे उपस्थित

इस अवसर पर उनके साथ अधिवक्ता अजय ठाकुर, वार एसोसिएशन अध्यक्ष अम्ब रवि पराशर तथा प्रदेश प्रोफेशनल कांग्रेस के महासचिव पुष्पिंदर शर्मा मौजूद रहे।

देश प्रदेश की ताज़ा खबरों के लिए फॉलो करे हमारा फेसबुक पेज

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here