--Advertisement--

व्यूरो रिपोर्ट

----Advertisement----

सुजानपुर के विधायक और हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष राजेंद्र राणा ने सोमवार को सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर नुक्कड़ जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि जिस तरह हिमाचल प्रदेश में कर्मचारियों ने 1992 में भाजपा को सिर्फ 8 सीट पर समेट कर इतिहास रच दिया था और वही इतिहास सब 30 साल बाद फिर से हिमाचल के कर्मचारी दोहराने वाले हैं।

फर्क सिर्फ इतना ही है कि  1992 में तत्कालीन शांता सरकार प्रदेश के कर्मचारियों के प्रचंड गुस्से का शिकार हुई थी और अब इस चुनाव में जयराम सरकार का बोरिया बिस्तर समेट कर कर्मचारी वही इतिहास दोहराने वाले हैं।

राजेंद्र राणा ने कहा कि भाजपा सरकार ने प्रदेश के कर्मचारियों का जमकर उत्पीडऩ भी किया और कर्मचारियों के साथ विश्वासघात भी किया। उन्होंने कहा प्रदेश का कर्मचारी वर्ग ओल्ड पेंशन स्कीम के मुद्दे पर चट्टान की तरह डटकर कांग्रेस के साथ खड़ा हो गया है और कांग्रेस सरकार की पहली कैबिनेट में कर्मचारियों को यह तोहफा मिलना तय है।

राजेंद्र राणा ने कहा कि कमरतोड़ महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर जनता के सवालों और आक्रोश का सामना करने से भाजपा कतरा रही है और प्रदेश में भाजपा के खिलाफ बने माहौल ने भाजपा नेतृत्व की भी नींद उड़ा कर रख दी है।

राजेंद्र राणा ने कहा कि सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में भी भाजपा 5 साल तक विकास में अड़ंगे लगाती रही और भाजपा नेता कभी भी जनता के दुख सुख में शामिल नहीं हुए लेकिन अब चुनावों के समय भाजपा के पॉलिटिकल टूरिस्ट वोट मांगने के लिए सुजानपुर में घूम रहे हैं और लोग उनसे सवाल कर रहे हैं कि 5 साल तक आपने इस इलाके की सुध क्यों नहीं ली।

उन्होंने कहा कि ऐसे पॉलिटिकल टूरिस्ट कभी भी सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र की जनता के दुख सुख में शामिल नहीं हुए और ना ही अपनी जनसभाओं में महंगाई, बेरोजगारी, ओल्ड पेंशन स्कीम और अग्निवीर योजना बारे जनता के सवालों का कोई जवाब दे पा रहे हैं।

राजेंद्र राणा ने चुटकी लेते हुए कहा कि इस विधानसभा क्षेत्र में चुनाव कोई लड़ रहा है और वायदे कोई कर रहा है। राजेंद्र राणा ने कहा कि सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के लोग इस बात को अच्छी तरह जानते हैं कि यहां के पूर्व सैनिकों और सेवारत सैनिकों के परिजनों को सुजानपुर के चौगान में आयोजित एक बड़े समारोह में राजेंद्र राणा ने ही सम्मानित किया था।

यही वजह है कि इस चुनाव में भी सुजानपुर की जनता डट कर उनका समर्थन कर रही है। अपने सभी कार्यक्रमों में आज बड़ी संख्या में लोगों के उमडऩे से गदगद होते हुए राजेंद्र राणा ने ऐलान किया कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही कांग्रेस द्वारा घोषित की गई हर गारंटी को डंके की चोट पर लागू किया जाएगा ।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here