--Advertisement--

नूरपुर, देवांश राजपूत

----Advertisement----

प्रदेश की लोअर बैल्ट में हुई बेमौसमी बारिश और ओलावृष्टि के कारण रवि की फसल को भारी नुकसान हुआ है प्रदेश सरकार फसलों को हुए नुकसान का शीघ्र आकलन करवाकर किसानों को आर्थिक सहायता देने का एलान करे ।

जिला कांग्रेस अध्यक्ष अजय महाजन ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण किसान पहले ही बहुत बेहाल हो चुका है । डीजल , पेट्रोल , खाद , बीज के दामों में भारी वृद्वि को सहते हुए किसानों ने फसल लगाई थी लेकिन बिगड़े मौसम ने गेहूं और जौ की फसल को बुरी तरह बर्वाद कर दिया है ।

किसानों द्वारा फसल पर लगाई गई लागत भी हाथ नही लगने वाली है । क्षेत्र में पड़े सूखे के कारण किसानों को बहुत बड़ा घाटा उठाना पड़ा है । सूखे के कारण फसलों में झाड़ ही नही है और रही सही कसर अब बारिश और ओलावृष्टि ने पूरी कर दी है। सरकार को चाहिए कि वह किसानों के दर्द को समझते हुए मरहम लगाए ।

महाजन ने कहा कि गत बर्ष नूरपुर के विभिन्न क्षेत्रों में भारी ओलावृष्टि के कारण गेहूं और आम की फसल को भारी नुकसान हुआ था । उस समय सरकार द्वारा नुकसान का आकलन भी करवाया गया था पर अफसोस इस बात का है कि प्रभावित हुए किसानों को आजतक एक पैसा भी मुआवजे को तौर पर नही दिया गया ।

महाजन ने मांग की है कि प्रदेश सरकार किसानों को हुए इस नुकसान की भरपाई के लिए आर्थिक सहायता की शीघ्र घोषणा करे ।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here