--Advertisement--

व्यूरो रिपोर्ट

----Advertisement----

कंगाली के बुरे दौर से गुजर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किले लगातार बढ़ती जा रही हैं। पाक में चुनाव के लिए बमुश्किल कुछ दिन बचे हैं । ऐसे में भ्रष्टाचार और महंगाई को लेकर विपक्ष और जनता के निशाने पर आए इमरान के खिलाफ अब उनकी पूर्व पत्नी रेहम खान की किताब मुसीबतों के पहाड़ लेकर आई है।

इमरान की पूर्व पत्नी रेहम खान की किताब की पांडुलिपि के अंश लीक होने के महीनों बाद, आखिरकार गुरुवार को उनकी किताब छपकर सामने आ गई। किताब में रेहम ने अपनी 10 महीने की शादी के बारे में गहराई से लिखते हुए उस समय के राजनीतिक माहौल और इमरान खान की अय्याशी व भ्रष्टाचार का कच्चा चिट्ठा खोला है।

भ्रष्टाचार की हर हद की पार

दिलचस्प बात यह है कि उन्होंने किताब में ये तक लिखा है कि कैसे इमरान पाकिस्तान के प्रधान मंत्री के रूप में अपने भविष्य के बारे में अक्सर बात करते थे और कैसे वह उन्हें भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का उदाहरण देते थे, जिन्होंने दावा किया था कि “कट्टरपंथी” विचारों के बावजूद सत्ता में आए थे। रेहम खान का आरोप है कि इमरान खान ऐसे ” फ्री-लोडर” थे, जिन्होंने राजनेताओं को गंदी गालियां दीं। भ्रष्टाचार की हद पर वह लिखती हैं कि कैसे इमरान के घर में सब्जियां और अन्य खाद्य पदार्थ “कभी नहीं खरीदे गए” और जहांगीर तारीन, तारिक फजल चौधरी सहित विभिन्न नेताओं द्वारा उपहार दिए गए थे।

काला जादू, ड्रग्स और इमरान

इमरान खान काले जादू का इस्तेमाल करते थे । रेहम खान किताब में एक घटना का वर्णन करते हुए लिखती हैं जिसमें उन्होंने कथित तौर पर इमरान को अपने नग्न शरीर पर काली दाल रगड़ते हुए देखा था ताकि “एक अभिशाप को दूर किया जा सके”।

रेहम खान ने किताब में इमरान के कथित ड्रग एडिक्शन को लेकर चौंकाने वाले खुलासे किए। वह लिखती हैं कि उन्होंने अपने पति को उनके बाथरूम में हेरोइन और कोकीन जैसी ड्रग का इस्तेमाल करते रंगे हाथों पकड़ा था। पूछने पर इमरान ने कथित तौर पर उसे आश्वासन दिया था कि उसे अपनी दवा की समस्या के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। रेहम दावा करती है कि इमरान की नशे की आदत कभी नहीं रुकी।

वह यह भी लिखती है कि कैसे उन्होंने कोकीन ड्रग्स के प्रभाव के कारण अपने दांतों को बंद होने से रोकने के लिए माउथ गार्ड का इस्तेमाल किया। वह आगे लिखती हैं कि इमरान के पास सभी प्रकार के ट्रैंक्विलाइज़र थे, मुख्य रूप से बेंज़ोडायजेपाइन जैसे ज़ैनक्स और लेक्सोटेनिल और प्रतिबंधित रोहिप्नोल भी।

उसने यह भी उल्लेख किया है कि पूर्व क्रिकेटर को उसने जो बातें कही थीं उसे याद नहीं रख सकता था क्योंकि उसने बहुत अधिक मात्रा में कोकीन ड्रग्स लिया था जिसे उसने कथित तौर पर सूंघा था।

समलैंगिक संबंधों के शौकीन खान

रेहम का दावा है कि उनके पूर्व पति के समलैंगिक संबंध भी थे। इमरान के करीबी दोस्त मोबी का नाम लेते हुए वह कहती है कि शादीशुदा होने बावजूद ये दोनों पुरुष “लिव-इन रिलेशनशिप” में थे । उसने यह भी उल्लेख किया कि कैसे उसे कथित तौर पर इमरान खान की बेडसाइड टेबल पर खाली सिगार और केवाई जेली की बड़ी ट्यूब मिली थी।

इस बारे में पूछे जाने पर इमरान ने कहा कि लुब्रिकेंट और धातु के केस एक साथ इस्तेमाल किए गए थे। इससे उनकी सैक्स को लेकर ‘वरीयताएँ’ स्पष्ट हो गईं थी। वह लिखती हैं कि उसे इमरान का यह रूप काफी डरावना लगा लेकिन दुनिया के सामने उनकी छवि को लेकर हंसी भी आई थी।

PTI में कई महिला नेताओं के साथ यौन संबंध

किताब में एक और चौंकाने वाला खुलासा हुआ है कि PTI में कई महिला नेताओं के साथ इमरान के कथित यौन संबंध हैं। वह दावा करती है कि इन महिलाओं में उज़मा कारदार न केवल उसे नियमित रूप से अपने जननांगों की तस्वीरें भेजने की आदी थी, बल्कि उसे मेरी उपस्थिति में भी उसके बगल में खड़े होने या बैठने के लिए मजबूर करती थी। मैंने उसे एक परेशान महिला के रूप में खारिज कर दिया। उसने मुझे व्यक्तिगत रूप से साल की शुरुआत में अलीम खान के घर पर चेतावनी दी थी कि मुझे इमरान छोड़ देना चाहिए क्योंकि वे पीछे हटने वाले नहीं थे ।

विदेशों में इमरान के कई नाजायज बच्चे

रेहम खान एक बातचीत के बारे में संकेत देती हैं कि उसने अपने पूर्व पति के साथ सीता व्हाइट के साथ उसकी कथित बेटी टायरियन व्हाइट के बारे में बात की थी। इमरान ने कथित तौर पर उसे बताया कि टायरियन अकेला नहीं था और उसके पांच अन्य नाजायज बच्चे थे “जिसे वह जानता था”।

उनके अलावा, किताब में दावा किया गया है कि इमरान की पहली पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ को ही “नाजायज” बच्चों के बारे में पता था। किताब में यह भी दावा किया गया है कि इमरान खान ने अपनी तत्कालीन पत्नी से कहा था कि जिन महिलाओं से उनके बच्चे हैं उनमें से कुछ विवाहित भारतीय महिलाएं हैं जो बच्चे को लेकर रोमांचित थीं क्योंकि वे अपनी शादी नहीं कर सकती थीं।

आरोप है कि इमरान ने यह भी कहा कि सबसे बड़े बच्चे की उम्र 34 साल है। जेमिमा गोल्डस्मिथ और इमरान खान की शादी को 1995-2004 तक नौ साल तक चले। उनके दो बेटे हैं। अपनी किताब में रेहम लिखती हैं कि शरीफ परिवार से ज्यादा जेमिमा ही इमरान की राजनीति को नुकसान पहुंचा रही थीं।

रेहम खान आगे यह भी लिखते हैं कि इमरान को जेमिमा से शादी करने का पछतावा था। इसके अलावा किताब में यह भी दावा किया गया है कि जेमिमा का मिजाज खराब था और इमरान उसका शारीरिक शोषण करता था।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here