--Advertisement--

न्यू पैंशन स्कीम रिटायर कर्मचारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष संजीव गुलेरिया ने नूरपुर में की प्रेस वार्ता, बोले-केन्द्रीय वित्त मंत्री सीतारमन का एनपीएस को लेकर दिया बयान को बताया निरंकुश,बोले- न्यू पैंशन स्कीम रिटायर कर्मचारी महासंघ ने लेगा कड़ा संज्ञान।

----Advertisement----

नूरपुर – स्वर्ण राणा

न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारीकेन्द्रीय वित्त मंत्री सीतारमन ने एनपीएस महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष संजीव गुलेरिया ने आज प्रेसवार्ता को सम्बोधित किया।

उन्होंने कहा कि केंद्रीय वित्तमंत्री सीता रमन ने अपने बयान में कहा है कि एनपीएस का पैसा राज्यों सरकार को नहीं दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि उनका यह बयान केन्द्र की मोदी सरकार की निरंकुशता को दर्शाता है।उन्होंने कहा कि एनपीएस कर्मचारी के पैसे पर कर्मचारियों का ही हक बनता है ।

डॉ गुलेरिया ने कहा कि कर्मचारियों के पैसे पर मोदी सरकार कुंडली मारकर बैठ गई है जबकि कर्मचारी,अधिकारी वर्ग के पैसे पर‌ केन्द्र का कोई हक ही‌ नहीं बनता है।

उन्होंने कहा कि अभी तक देश में कोई आर्थिक आ‌पातकाल लागू नहीं हुआ है जो केंद्र सरकार कर्मचारियों के पैसे पर कब्जा करके बैठ जाये।

उन्होंने कहा कि जिस तरह से केन्द्र सरकार ने किसान आंदोलन के चलते किसान कृषि बिल संसद में वापस लिया है उसी तरह सरकार एनपीएस को भी संसद में निरस्त कर के पुरानी पेंशन व्यवस्था पूरे देश में लागू करे।

उन्होंने कहा कि देश में बेरोजगारी की समस्या सुरसा के मुंह की तरह बढ़ती जा रही है। देश मे महंगाई चरम सीमा पर है लेकिन केंद्र सरकार इन समस्याओं पर कोई ध्यान नहीं दे रही है।

उन्होंने कहा कि सरकार की इस बेरुखी का जबाब देने के लिए देश की जनता 2024 लोकसभा चुनावों का बेसब्री से इंतजार कर रही है।

डाक्टर गुलेरिया ने हिमाचल प्रदेश ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को हिमाचल प्रदेश के कर्मचारी अधिकारी वर्ग के रिटायर होने के पश्चात् बुढ़ापे का ध्यान रखते हुए पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल करने के लिए उनका आभार जताया।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here