कांगड़ाः युवक नहीं मिला तो उसकी पत्नी को उठा ले गई पंजाब पुलिस, पति ने जहर खाकर दे दी जान, मचा हड़कंप

317
--Advertisement--

देहरा – शिव गुलेरिया 

----Advertisement----

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला के देहरा में एक युवक ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली.अभी बीते हफ्ते ही 4 बहनों ने अपने इकलौते भाई की कलाई पर राखी बांधी थी.

उसी भाई को जब पता चला कि एक केस में पंजाब पुलिस उसे ढूंढने आई है और उसकी पत्नी को अपने साथ ले गई तो उसने जहरीला पर्दार्थ खा लिया, जिससे वीरेंद्र कुमार की मौत हो गई.

बताया गया है कि मृतक युवक वीरेंद्र नाबालिग लड़की को दो साल पहले पंजाब के पठानकोट से भगाकर लाया था. फिर लड़की ने हाईकोर्ट से गुहार लगाई की वह अपने घर नहीं जाना चाहती.

इसके बाद नाबालिग लड़की की गुहार पर हाईकोर्ट के आदेश के बाद नाबालिग को बालिका आश्रम टूटी कंडी में रखा गया.18 साल की होने के बाद दोनों ने आपस में शादी कर ली।

लेकिन उन्होंने अपनी शादी पंचायत में दर्ज नहीं करवाई थी.पत्नी के गर्भ में बच्चा भी पल रहा था, लेकिन पंजाब पुलिस के डर से उसने खौफनाक कदम उठा लिया.

नाबालिग लड़की को भगाने के पुराने केस में युवक को पकड़ने पहुंची थी पुलिस

मामला गांव कनोल का है जहां पंजाब पुलिस किसी केस के सिलसिले से 30 वर्षीय युवक वीरेंद्र कुमार को ढूंढने आई, लेकिन जब वो युवक नहीं मिला तो उसकी पत्नी को ही अपने साथ उठाकर ले गई.

फिर पंजाब पुलिस ने उस युवक को इसकी जानकारी दी तो डर के मारे उसने जहरीला पदार्थ खा लिया, जिससे उसकी मौत हो गई.

मृतक युवक वीरेंद्र के घर ग्राम पंचायत गुरनबाड़ वार्ड नं 4 में हैं. लेकिन वह शादी के बाद से ही नजदीकी ग्राम पंचायत कनोल में रहने लगे थे.

पत्नी को पुलिस ले गई तो घबराए पति ने जहर खाकर की आत्महत्या

बताया गया है कि बुधवार को जैसे ही पंजाब पुलिस उसके घर आई तो मृतक की माता ने बताया कि मेरा बेटा कनोल में रहता है.

उसके बाद पुलिस युवक को ढूंढती कनोल पहुंची. जहां से पुलिस अपने साथ मृतक युवक की पत्नी को अपने साथ लेकर चली गई.

गुरनबाड़ के उप प्रधान ने बताया कि मृतक की पत्नी को पंजाब पुलिस उनके पास लेकर आई थी. मामला दो साल पुराना है.

जब वीरेंद्र पंजाब के पठानकोट से नाबालिग लड़की को भगाकर लाए थे तो उसपर आईपीसी की धारा 363, 366 लगाई गई. पंजाब पुलिस पुराने केस में दोनों पति पत्नी के बयान लेने आई थी, लेकिन मामला उल्टा हो गया.

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here