--Advertisement--

व्यूरो रिपोर्ट

----Advertisement----

हिमाचल की बेटियों ने नेशनल कबड्डी का खिताब अपने नाम कर लिया है। रोमांचक मुकाबले में हिमाचल ने रेलवे की टीम को 33-31 के नजदीकी अंतर से हराया। कप्तान प्रियंका नेगी की अगुवाई में हिमाचल ने रेलवे से पिछले फाइनल में मिली हार का हिसाब भी बराबर कर लिया।

हरियाणा के चरखी दादरी में 68वीं राष्ट्रीय प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में हिमाचल ने शुरूआत से पकड़ कायम रखी। हाफ टाइम तक स्कोर 16-9 था। इसके बाद रेलवे ने वापसी की कोशिश की। अंत में हिमाचल ने दो अंकों से विजेता का खिताब जीत लिया।

समापन पर हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत सिंह चौटाला ने विजेता और उपविजेता टीमों को सम्मानित किया। हिमाचल प्रदेश की जीत में रेडर पुष्पा राणा का शानदार योगदान रहा। इससे पूर्व खेले गए पहले सेमीफाइनल में रेलवे ने राजस्थान को 41-17 से और दूसरे सेमीफाइनल में हिमाचल प्रदेश ने रोमांचक मैच में हरियाणा को 35-32 के अंतर से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी।

जीत में चमकीं सिरमौर की चार खिलाड़ी

सिरमौर कबड्डी संघ के अध्यक्ष कुलदीप राणा और महासचिव जीएस नेगी ने बताया कि सिरमौर के शिलाई क्षेत्र की चार बेटियों ने खिताब जीतने में अहम भूमिका निभाई। हिमाचल टीम कप्तान प्रियंका नेगी पुलिस विभाग में कार्यरत हैं। शिलाई की पुष्पा राणा, सुषमा शर्मा और साक्षी शर्मा ने भी स्पर्धा में बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

पुष्पा की कप्तानी में इसी माह हिमाचल बना इंटर यूनिवर्सिटी चैंपियन

मार्च 2022 में ही ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी में भी हिमाचल चैंपियन बना है। हिमाचल की महिला टीम ने पुष्पा राणा के नेतृत्व में स्वर्ण पदक जीता।

मंडी की भावना ने भी किया दमदार प्रदर्शन

जिला कबड्डी संघ मंडी के प्रधान टेक चंद शर्मा और सचिव नेत्र सिंह ठाकुर ने बताया कि खिताबी जीत में मंडी जिले की भावना का प्रदर्शन भी दमदार रहा।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here