--Advertisement--

चम्बा – भूषण गुरुंग

----Advertisement----

आज से पूरे हिमाचल प्रदेश मे बोर्ड की परीक्षा शरू हो चुकी है ।आज पहले दिन ही बाहरवी क्लास की अंग्रजी विषय का पहले पेपर था। सुबह ककीरा स्कूल में बच्चों को परीक्षा भवन में पहुचने पर सभी बच्चों को नकल न मारने की शपथ ली गई।

उसके बाद परीक्षा भवन में जाने से पहले सभी बच्चों को एक एक करके पूरी तरह से चैकिंग के बाद ही बच्चों को परीक्षा केन्द्र में जाने की अनुमति दी गई। पेपर शुरू होने के कुछ घंटो के बाद ठीक साढ़े दस बजे एसडीयम चुवाड़ी की फ्लाग स्कॉड ने चंदर मोहन की अगुवाई में ककीरा स्कूल के बोर्ड के परीक्षा केन्द्र में दस्तक दी गई और पूरे डेड घण्टे तक फ़्लाइंग स्कॉड के द्वारा एक भी बच्चों को अपने जगह से हिलने नही दिया गया। पूरे 12 बजे तक पेपर स्मूथली चलता रहा।

ककीरा स्कूल के बच्चे पेपर देने के बाद परीक्षा केंद्र से बाहर हुये

पेपर खत्म होने के ठीक सवा बारह बजे के करीब फ़्लाइंग स्कॉड की टीम नीचे परीक्षा केन्द्र के बाहर निकलते हुए नज़र आए। जब इस बाबत मीडिया के द्वारा परीक्षा केन्द्र में आए फ़्लाइंग स्कॉड की टीम से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि आज पहला दिन था बोर्ड परीक्षा का।

इनकी पूरी टीम ने सुबह पहले भटियात के सीनियर सेकेंडरी स्कूल नैनिखड़ में सुबह पेपर शुरू होने के कुछ देर बाद ही दस्तक दी गई। उनकी टीम पूरे एक घंटे तक परीक्षा केन्द्र में डटी रही। औऱ पूरी तरह से निरीक्षण के बाद ठीक साढ़े दस बजे ककीरा स्कूल में दस्तक दी गई।

एसडीयम भटियात की बोर्ड की फ़्लाइंग स्कॉड के द्वारा बताया कि दोनों पर स्कूलो में बोर्ड की परीक्षा स्मूथली चला हुआ था। कोई भी नकल का मामला नही बना। पेपर खत्म होने के बाद सभी बच्चे खुशी खुशी अगले पेपर की तैयारी के लिये अपने अपने घरों की और जाते हुये नज़र आये।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here