--Advertisement--

बिलासपुर – सुभाष चंदेल

----Advertisement----

हिमाचल प्रदेश वैटरन सैनिक कल्याण एंव विकास समिति के प्रदेशाध्यक्ष व युनाइटेड फ्रंट ऑफ एक्स सर्विसमैन जेसीओ ओ-आर हिमाचल प्रदेश के वाईस चेयरमैन और शहीद नंतराम वैलफेयर मेला व दंगल समिति अध्यक्ष वैटरन कैप्टन बालक राम शर्मा ने पत्रकार वार्ता में कहा कि शहीद अंकेश भारद्वाज के नाम पर गांव सेऊ तहसील घुमारवीं जिला बिलासपुर हि०प्र० समिति बनेगी जिसका नाम होगा “शहीद अंकेश भारद्वाज वैलफेयर,मेला व दंगल समिति”  इसकी घोषणा 09 फरवरी शहीद दिवस पर कर दी गई थी।

हिमाचल प्रदेश वैटरन सैनिक कल्याण एंव विकास समिति अध्यक्ष कैप्टन बालक राम शर्मा ने कहा कि इसकी घोषणा 09 फरवरी 2024 की थी उस दिन शहीद अंकेश भारद्वाज की दुसरा शहीदी दिवस मनाया गया जो कि जिला बिलासपुर के वैटरन सैनिक व वीर नारियां और दुसरे जिलों से भी शहीद अंकेश भारद्वाज को पुष्प अर्पित करने और हार्दिक श्रद्धांजली देने के लिए इकट्ठे हुए थे।

शहीद अंकेश भारद्वाज की पेरैंट युनिट से एक सम्मान गार्ड देने के लिए जम्मु से लेफ्टिनेंट सोलंकी की अगुवाई में आई थी। उन सैनिकों ने शहीद अंकेश भारद्वाज को शस्त्र सलामी व शोकशस्त्र सम्मान दिया। बिगुल की धुन पर 2 मिन्ट का शांतिमौन रखा गया। जो बड़े गर्व और सम्मान की बात है।

समिति अध्यक्ष ने बताया कि हम 2010 से सैनिकों करने की कोशिश करते आ रहे हैं परन्तु आज हम उस मुकाम पर पहुंच चुके हैं कि आज देश का सैनिक जाग गया है। इस मुहिम को आगे बढ़ाते हुए देश के हर राज्य के सैनिक जागरूकता अभियान को सफल बनाने के लिए पुरजोर कोशिश कर रहे हैं।

अपने हकों के लिए सारे देश के वैटरन सैनिक केन्द्र सरकार को जगाने की कोशिश कर रहे हैं। चलते रहो चलते रहो एक दिन सफलता जरुर हासिल होती है। जिसके परिणाम सामने आ चुके हैं। प्रत्यक्ष को प्रमाण की जरूरत नहीं है।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here