--Advertisement--

बीबीएन – रजनीश ठाकुर

----Advertisement----

हिमाचल की सबसे बड़ी ग्रो बेल इंडिया इंडिया लिमिटेड बरोटीवाला मैं कंपनी ने कुछ वर्करों को जबरदस्ती बाहर का रास्ता दिखा दिया. दुनिया में आर्थिक हालात अभी भी ठीक नहीं है. जिसके चलते कई कंपनियां अपने कर्मचारियों को छुट्टी करने में जुटी हुई है.

आपको बता दें कि हिमाचल के बद्दी बरोटीवाला में कंपनी ने बिना किसी कारण कंपनी के मुलाजिमों को बाहर का रास्ता दिखा दिया और कंपनी के मजदूर परेशानी झेलने पर मजबूर हो गए.

कंपनी वर्करों का कहना है कि मालिक हमें बोलता है कि तुम लोग सब गधे हो. तुम्हें काम ठीक करना नहीं आता. वर्करों का कहना है कि पिछले 5 सालों से हम काम कर रहे हैं लेकिन अब कंपनी की मैनेजमेंट में हमारे प्रति गलत व्यवहार कर रही है. जिससे वह हमें जबरदस्ती कंपनी के बाहर का रास्ता दिखा रहे हैं.

लेकिन दिलचस्प बात तब हुई की कंपनी के वर्करो द्वारा मीडिया को बुलाया गया और मीडिया ने इस मुद्दे को उठाने की कोशिश की, तो कंपनी के एचआर हेड ने आकर वर्करों को अंदर लेने का उसी समय आदेश दिया और कहा छोटी मोटी गलती जो है उसे माफ करें और कंपनी में कार्य शुरू करें.

वही इटक् के नेता भी मौके पर पहुंचे और कंपनी मैनेजमेंट के साथ बात करके वर्करों की मांगों को उसी समय माना और उन्हें काम पर द्वारा रखने का आश्वासन दे दिया.

लेकिन एक बड़ा सवाल यह उठता है कि यह वर्कर 1 हफ्ते से अपनी मांगों के लिए कंपनी के आगे दर-दर की की ठोकरें खा रहे थे. तब कंपनी मैनेजमेंट को इनकी सुध लेने का समय तक नहीं था, लेकिन मीडिया के हस्तक्षेप से कंपनी मैनेजमेंट ने वर्करों को अंदर किया और उन्हें रोज की तरह काम पर आने की इजाजत दी और कंपनी मैनेजमेंट ने जो अन्याय गलती से हुआ है उस पर माफी भी मांगी.

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here