--Advertisement--

नशा तस्कर ने सोने के आभूषण तैयार करने के लिए जमा करवाया था पैसा

----Advertisement----

शिमला – नितिश पठानियां

कांगड़ा जिला के जसूर में पकड़े गए 1 किलो 100 ग्राम चिट्टे के मामले में पुलिस ने ड्रग तस्करों के खिलाफ करारी चोट की है। वीरवार को पुलिस ने पंजाब के पठानकोट में गौरव ज्वैलर्स शॉप में छापा मारा। छापेमारी में पुलिस ने 56.25 लाख की ड्रग मनी पकड़ी है।

यह पैसा आरोपी रोहित ने ज्वैलर्स के पास सोने के आभूषण तैयार करने के लिए जमा करवाया था। पुलिस की जांच से पता चला है कि आरोपी गुरदासपुर का रोहित और कांगड़ा का विशाल कांगड़ा जिले में ड्रग बेचता है। रोहित बड़ा स्मगलर है।

डीजीपी ने थपथपाई नूरपुर के एसपी की पीठ

डीजीपी संजय कुंडू ने बड़ी कार्रवाई करने के लिए नूरपुर के एसपी अशोक रतन की पीठ थपथपाई है। गौरतलब है कि राज्य पुलिस की नारकोटिक्स टीम ने 31 जनवरी को जसूर में नाका लगाया था। नाके के दौरान पंजाब नंबर की गाड़ी को रोकने की कोशिश की गई तो चालक ने पुलिस की गाड़ी को टक्कर मार दी।

दोनों आरोपियों ने भागने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। आरोपियों से पुलिस ने 1 किलो 100 ग्राम चिट्टा बरामद किया, साथ ही 100 नशीली गोलियां और 13,20,330 रुपए कैश भी बरामद हुआ। ये दोनों आरोपी अमृतसर से आ रहे थे।

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में नशीले पदार्थों की कीमत 1 करोड़ 20 लाख रुपए से ज्यादा आंकी गई है। आरोपियों की पहचान रोहित कुमार (25) निवासी नानक रोड गुरदासपुर, पंजाब और विशाल कुमार, (29) निवासी डमटाल, भद्रोया कांगड़ा के रूप में हुई थी।

पैकेट से लग रहा पाकिस्तान से आया नशा

पुलिस जांच के अनुसार जिस पैकेट में नशा पैक किया गया था, वह पाकिस्तान से आया है और क्रॉस बॉर्डर से पंजाब की सीमा पर कहीं तस्करों को पकड़वाया गया है। एसपी अशोक रतन ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि अभी और गिरफ्तारियां होंगी। सप्लाई चेन की पूरी तह तक पहुंचा जाएगा। मुख्य आरोपी पंजाब और हिमाचल में सक्रिय रहे हैं।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here