चुवाड़ी: उठाऊ पेयजल योजना से दूर होगी पानी की किल्लत

4
--Advertisement--

बकलोह – भूषण गुरुंग

----Advertisement----

चुवाड़ी जल शक्ति विभाग की ओर से 26 करोड रुपए से निर्मित होने वाली उठाऊ पेयजल योजना की साइड का मुख्य अभियंता उत्तर जॉन धर्मशाला इंजीनियर सुरेश महाजन की अगवाई वाले टीम ने निरीक्षण किया। टीम में अध्यक्ष अधिशासी अभियंता राकेश ठाकुर सहायक अभियंता देवेंद्र राणा तथा कनिष्ठ अभियंता रवींद्र सिंह ठाकुर भी साथ रहे।

जल शक्ति विभाग के अधिशासी राकेश ठाकुर ने बताया कि उठाऊं पेयजल योजना के तहत कुडनू पंचायत के तलाता गांव में 27 लाख लीटर क्षमता के 6 वॉटर टैंक का निर्माण किया जाएगा। इस योजना के निर्माण से पेयजल की किल्लत को दूर किया जाएगा।

इस दौरान जल शक्ति विभाग की टीम की ओर से हेलीपैड के समीप ढाई करोड रुपए की लागत से दो मंजिला जलशक्ति विभाग के विश्राम गृह के निर्माण को लेकर भी स्थान को जाचा गया। वही 19 करोड रुपए के लागत से नव निर्मित सीवरेज योजना के कनेक्शन लेने के लिए कस्बे के 150 परिवारों ने मांग रखा।

मुख्य अभियंता के बोल

मुख्य अभियंता ने कहा कि उक्त क्षेत्र के लोगों को समस्या को ध्यान में रखते हुए उठाऊं पेयजल योजना का कार्य संपन्न होने के बाद पूरी तरह से लाभ मिलना शुरू हो जाएगा। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि उक्त कार्य को जल्द से जल्द अमली जामा पहनाने की दिशा में युद्धस्तर पर कार्य किया जाए।

अधिशासी अभियंता राकेश ठाकुर के बोल

उधर अधिशासी अभियंता राकेश ठाकुर ने कहा कि जल्द चुवाड़ी में उठाऊं पेयजल योजना 26 करोड रुपए की लागत से निर्मित होगी उसका टेंडर आचार संहिता के बाद जल्द जल्द से जल्द किया जाएगा।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here