--Advertisement--

आजादी के 75साल बाद भी पक्की सड़क से महरूम कुट वासी

----Advertisement----

ज्वाली – ब्यूरो

विस क्षेत्र ज्वाली के राजनेता भले ही विकास के दावे करते हों लेकिन हकीकत में विकास कोसों दूर है। कांग्रेस राज में भी लोगों को पक्का रास्ता मुहैया करवाने के आश्वासन मिलते रहे और मौजूदा सरकार में भी विधायक अर्जुन सिंह भी आश्वासन ही देते रहे।

विधायक अर्जुन सिंह विकास के दावे करते नहीं थक रहे हैं लेकिन हकीकत में विकास की हकीकत कुछ और ही है। अमलेला पंचायत के गांव कुट के करीबन 12 घरों को आजतक पक्की सड़क सुविधा नहीं है।

शनि देवी, सोमा देवी, बीना देवी, ओम प्रकाश, काजल चौधरी, कपिल देव, सवीना देवी, राकेश इत्यादि का कहना है कि जब कोई बीमार पड़ जाता है तो उसे चारपाई जा कुर्सी पर बैठाकर मुख्य सड़क तक पहुंचाया जाता है।

ग्रामीणों का कहना है कि चुनाव के समय नेता सड़क पक्की करने की बात कह जाते हैं लेकिन फिर इस तरफ कोई राजनेता ध्यान नहीं देता। ग्रामीणों ने कहा कि कई बार इस बारे में विधायक अर्जुन सिंह से भी मिल चुके हैं लेकिन आजतक कुछ नहीं हुआ।

बुद्धिजीवियों ने कहा कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो सभी ग्रामीण आगामी विधानसभा चुनावों का बहिष्कार करेंगे।

क्या कहते हैं प्रधान देश राज

इस बारे में पंचायत प्रधान देश राज ने कहा कि कुट गांव का रास्ता रेलवे विभाग के अधीन आता है तथा रेलवे विभाग द्वारा रास्ते को बनाने की परमिशन नहीं दी जाती। उन्होंने कहा कि इसके अलावा अन्यत्र से रास्ता बनाया जाए तो लोग अपनी मलकीयती जमीन देने को तैयार नहीं होते हैं। उन्होंने कहा कि अगर जमीन का प्रावधान हो जाए तो पंचायत द्वारा गांववासियों को बढ़िया रास्ता बनवा दिया जाएगा।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here