--Advertisement--

नगरोटा सूरियां, व्युरो
नगरोटा सूरियां के एक निजी संस्था के स्कूल के नए भवन निर्माण पर एक ठेकेदार द्वारा सरकारी सीमेंट के प्रयोग का मामला प्रकाश में आया है। धर्मशाला का सतर्कता विभाग जांच में जुट गया है। ब्लॉक समिति नगरोटा सूरियां के पूर्व उपाध्यक्ष बलबीर पठानिया जोकि इस स्कूल की कमेटी के दो साल तक अध्यक्ष रह चुके हैं ने बताया कि सुगनाड़ा गांव में स्थित डीएवी स्कूल में एक पांच कमरों का भवन निर्माण किया जा रहा है और भवन के निर्माण में सरकारी सीमेंट का प्रयोग किया जा रहा है। भवन का निर्माण के लिए स्कूल ने एक ठेकेदार को टेंडर अवार्ड किया है। बलबीर पठानिया ने स्कूल प्रधानाचार्य पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि स्कूल की प्रधानाचार्य की मिलीभगत से ठेकेदार भवन निर्माण में भी अनियमितताएं बरत रहा है। जबकि भवन का निर्माण स्कूल कैम्प्स में ही हो रहा है।
बलबीर पठानिया ने कहा कि निजी संस्था के स्कूल भवन में जहां सरकारी सीमेंट का प्रयोग कर सरकार को चूना लगाया जा रहा है, वहीं भवन निर्माण में घटिया सामग्री का प्रयोग कर भविष्य में बच्चों के जान को भी खतरे में डाला जा रहा है। भवन की नींव भवन बनने से पहले ही धंस गई है और ऐसे लग रहा कि इसमें सीमेंट अनुपात के विपरीत कम मात्रा में लगाया गया है। यह भी पता चला है कि ठेकेदार अशोक गुलेरिया ने डीएवी स्कूल के नाम पर 1300 बोरी सरकारी सीमेंट का इंडेंट बनवा कर सिविल सप्लाई से 600 बोरी प्राप्त कर ली और जब ठेकेदार बाकी 700 बोरी जब सिविल सप्लाई में दोबारा लेने गया तो कहा कि निजी संस्था को सरकारी सीमेंट नहीं दे सकते। अब हैरानी की बात है ठेकेदार ने निजी संस्था के नाम इंडेंट बनवा कर धोखे से सिविल सप्लाई से 600 बोरी सीमेंट कैसे हासिल कर लिया।
इस बारे जब सिविल सप्लाई के इंस्पेक्टर मोहिंदर से पूछने पर बताया कि ठेकेदार अशोक सरकारी ठेकेदार होने के कारण जो कि पहले भी सरकारी कार्यों के लिए सीमेंट लेकर जाता था और वह इसी का फायदा उठाकर धोखे से सीमेंट ले गया। उसने बताया कि निजी संस्था को सरकारी सीमेंट सप्लाई नहीं हो सकता।

----Advertisement----

*ठेकेदार अशोक गुलेरिया के कुछ न बोलने पर भवन निर्माण कार्य सन्देह के घेरे में*
इस बारे ठेकेदार अशोक गुलेरिया ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। ठेकेदार अशोक गुलेरिया जिला भाजपा कार्यकारिणी सदस्य है व स्थानीय विधायक का भी खास होने के कारण अन्य भवन निर्माण कार्य भी सन्देह के घेरे में आ रहे हैं।

*डीएवी नगरोटा सूरियां की प्रिंसिपल एकता अत्रि के बोल*
जबकि डीएवी पब्लिक स्कूल सुगनाड़ा (नगरोटा सूरियां) की प्रधानाचार्य एकता अत्री का कहना है कि बलबीर पठानिया द्वारा लगाए गए सभी आरोप निराधार हैं। जबकि स्कूल भवन का ठेकेदार अशोक गुलेरिया को टेंडर अवार्ड किया गया है और समय समय पर संस्था के तकनीकी अधिकारी व स्कूल कमेटी निर्माण कार्य का निरीक्षण करते रहते हैं। उन्होंने कहा समझ में नहीं आ रहा कि बलबीर पठानिया निराधार आरोप क्यों लगा रहे हैं।

*डीएसपी विजिलेंस बलवीर जसवाल के बोल*
उधर, सतर्कता विभाग धर्मशाला के डीएसपी बलबीर जसवाल से जब इस बारे पूछा गया तो बताया कि जांच जारी है और सिविल सप्लाई नगरोटा सूरियां से जांच टीम ने संबंधित दस्तावेज सील कर लिए हैं।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here