--Advertisement--

कांगड़ा, राजीव जसवाल

----Advertisement----

कांगड़ा में आज ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ एक मिनी एम्बुलेंस प्रशासन के द्वारा बीएमओ त्यारा को सौंपी गई है।

जिसका सीधा लाभ करोना से जूझ रहे उन लोगो को मिलेगा जिन्हे इमरजेंसी में अस्पताल जाते हुए ऑक्सीजन की कमी व सांस लेने में दिक्कत होती है, इस एंबुलेंस में ड्राइवर से पीछे की ओर सुरक्षा की दृष्टि से प्लास्टिक की शीट लगाई गई है ताकि पीछे बैठे मरीज का एंबुलेंस के ड्राइवर के साथ कोई कांटेक्ट ना हो पाए।

यदि कोई प्राइमरी संपर्क में आया व्यक्ति भी जांच के लिए अस्पताल जाना चाहता है तो भी उस व्यक्ति के लिए इस एंबुलेंस का इस्तेमाल किया जा सकता है, यह निजी एंबुलेंस लंज,रानीताल,त्यारा समेत पूरे कांगड़ा सब डिवीजन के मरीजों के इस्तेमाल में लाई जाएगी।

इसमें एक समय में एक मरीज को ले जाने की क्षमता मौजूद है। इसके लिए लोग प्रशासन द्वारा स्थापित कंट्रोल रूम में, बीएमओ त्यारा कार्यालय व उनके नंबर पर संपर्क कर सकते है या फिर आशा वर्कर व पंचायत प्रधान के माध्यम से भी सूचना मिलने पर निजी एमबुलेंस को मरीज को लाने के लिए मौके पर भेजा जाएगा।

इस निजी ऑक्सीजन सिलेंडर युक्त वाहन को कंट्रोल रूम कांगड़ा 01892-262200 या त्यारा के लिए नोडल ऑफिसर डॉक्टर गरिमा के संपर्क नंबर पर संपर्क करने के बाद उनके आदेश पर ही मरीजों के लिए भेजा जाएगा।

बीएमओ त्यारा संजय भारद्वाज ने बताया कि एसडीएम कांगड़ा अभिषेक वर्मा द्वारा ये बहुत ही सराहनीय कदम जरूरतमंद लोगों के लिए है, जोकि मरीजों को टेस्टिंग में , दवाइयों के लिए, जल्द उपचार के लिए ले जाने में आपातकालीन समय के लिए सहायता करेगा।

इस वाहन को सुविधा अनुसार ब्लॉक त्यारा या एसडीएम कार्यालय कांगड़ा की पार्किंग में पार्क किया जाएगा। त्यारा कंट्रोल रूम में शाम 4:30 बजे तक इस एंबुलेंस की सुविधा मौजूद रहेगी,

 इस एंबुलेंस की सेवाएं आज से शुरू कर दी गई है। 

कांगड़ा में बढ़ते करोना के मरीजों के चलते इस एंबुलेंस को मरीजों को ले जाने के लिए इस्तेमाल में लाया गया है,इस एंबुलेंस की सेवाएं 24×7 घंटे कंट्रोल रूम कांगड़ा के द्वारा मौजूद रहेगी एवं यह एंबुलेंस भी रोगियों के लिए निशुल्क मौजूद रहेगी।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here