--Advertisement--

भर्ती की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजित

----Advertisement----

धर्मशाला, 30 अप्रैल – हिमखबर डेस्क

उपायुक्त हेमराज बैरवा ने कहा कि जून माह के अंतिम सप्ताह के मंगलवार को भारतीय थल सेना की अग्निवीर भर्ती रैली आयोजित की जायेगी। यह जानकारी उपायुक्त ने आज यहां अधिकारियों के साथ अग्निवीर भर्ती के आयोजन बारे  बैठक में दी। उन्होंने बताया यह भर्ती जून माह के अंत में साईं सिंथेटिक स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स धर्मशाला में आयोजित होगी।

बैठक में उन्होंने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को अपने-अपने विभाग से सम्बन्धित कार्यों को पूरा करने के निर्देश दिए। उपायुक्त कांगड़ा ने कहा सेना की इस भर्ती में लगभग 6 हजार प्रतिभागियों के आने की उम्मीद है। उन्होंने इस भर्ती के लिए एसडीएम नोडल अधिकारी और तहसीलदार मजिस्ट्रेट अधिकारी नियुक्त रहेंगे। उन्होंने अभ्यर्थियों के ठहरने के लिए उचित प्रावधान करने के अधिकारियों को निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि ठहरने के प्रबंधों बारे विस्तृत प्रचार किया जाये ताकि अभ्यर्थियों को इसकी जानकारी मिल सके। उन्होंने किसी भी तरह की अप्रिय घटना से निपटने के लिए फायर टीम को तैयार रहने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने भर्ती के दौरान अभ्यर्थियों की सहूलियत के लिए पानी की उचित व्यवस्था, बसों की सुविधा, वाहन पार्किंग की सुविधा दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

उन्होंने सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरा समय पर दुरुस्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने बैठक में बिजली सुविधा, पानी की सुविधा, स्वास्थ्य सुविधा, इन्टरनेट सुविधा, सफाई व्यवस्था के कार्यों को समयबद्ध पूरा करने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

भर्ती के प्रचार के कार्य को पूरा करने के लिए उन्होंने जिला लोक संपर्क अधिकारी को निर्देश दिए। भर्ती में अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्र की जांच के लिए उन्होंने नोडल अधिकारी नियुक्त करने के निर्देश दिए।

उपायुक्त कांगड़ा ने कहा कि सेना देश की शान है। सेना सीमाओं पर पहरा देती है तभी हम सभी अपने अपने घर में चैन की नींद सोते हैं। सेना की इस अग्निवीर भर्ती का सफल आयोजन करवाना हम सभी का दायित्व है इसके लिए सभी विभाग अपना-अपना सहयोग देना सुनिश्चित करें।

ये रहे उपस्थित

बैठक में उपायुक्त कांगड़ा सहित कर्नल मुनीश शर्मा भर्ती निदेशक, एडीसी सौरभ जस्सल, ऐसी टू डीसी सुभाष गौतम, एसडीएम संजीव बोट, खेल अधिकारी सन्नी कुमार, कमांडेंट होमगार्ड विपन्न कुमार, अजय कुमार,  मोहिंदर सिंह,  मंजू महाजन,  सुरिन्दर कटोच, सुधीर भाटिया और  विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here