शाहपुर में जरूरतमंद बच्चों के लिए खुली निशुल्क लाइब्रेरी, बच्चों को परीक्षा की तैयारी करने में मिलेगा लाभ

7
--Advertisement--

शाहपुर – नितिश पठानियां

----Advertisement----

हिमाचल प्रदेश के जिला काँगड़ा के उपमंडल शाहपुर की करतार मार्किट में “जय माँ सरस्वती लाइब्रेरी” (सेल्फ स्टडी सेंटर) खोली गई है। जानकारी देते हुए लाइब्रेरी के संचालक शुभम ने बताया कि “जय माँ सरस्वती लाइब्रेरी” (सेल्फ स्टडी सेंटर) के खुलने से बच्चों को टेस्ट की तैयारी करने में लाभ मिलेगा, अब बच्चों को भटकना नहीं पड़ेगा।

शुभम ने बताया कि जिन बच्चो को घर में किसी कारणवश पढ़ाई के लिए समय नहीं मिलता या प्राप्त साधन नहीं मिलते वो “जय माँ सरस्वती लाइब्रेरी” (सेल्फ स्टडी सेंटर) में आके पढ़ सकते है। उन्होंने बताया कि यातायात के नजरिए से “जय माँ सरस्वती लाइब्रेरी” (सेल्फ स्टडी सेंटर) सुविधाजनक स्थान पर स्थित है। इसके साथ लाइब्रेरी के आस पास साफ सुथरा तथा शाँति पूर्ण वातावरण है।

जानकारी देते हुए शुभम ने बताया कि लाइब्रेरी सुबह 6:00 बजे से रात 9:00 बजे तक खुली रहती है। विद्यार्थी किसी भी समय और कितनी भी देर तक बैठकर पढ़ाई कर सकते हैं। साथ ही लाइब्रेरी में विद्यार्थीयो के लिए मुफ्त वाई-फाई, बुक्स ऐसी, इन्वेर्टर, वाशरूम और चार्जिंग पॉइंट की सुविधा भी उपलब्ध है।

शुभम ने बताया कि लाइब्रेरी में तीस विधार्थियों के लिए पढने की सुविधा है। जिसका मासिक शुल्क सात सौ रूपए है। साथ ही जरूरतमंद बच्चों के लाइब्रेरी में निशुल्क पढ़ाई करने की सुविधा भी मुहईया करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि जो भी विद्यार्थी आना चाहता है वो 93170-83784 नंबर पर संपर्क कर सकता है। या फिर लाइब्रेरी में आके संपर्क कर सकता है।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here