विधानसभा की ओर बढ़े एनपीएस कर्मचारी, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा, डीजीपी भी मौके पर

--Advertisement--

शिमला- जसपाल ठाकुर

न्यू पेंशन स्कीम के तहत आने वाले कर्मचारियों ने दोपहर बाद विधानसभा की तरफ कूच कर दिया। विधानसभा से सटे चौड़ा मैदान में प्रदर्शनकारियों से निपटने के लिए पुलिस कर्मी मुस्‍तैद कर दिए गए हैं। लेकिन सैकड़ों कर्मचारी बैरिकेड्स के पास पहुंच गए। सरकार ने विधानसभा के बाहर प्रदर्शन पर रोक लगा रखी है। प्रदर्शनकारी सीसेल होटल के सामने अंबेडकर चौक में एकत्र हुए और वहां पर कर्मचारी नेता संबोधन करेंगे।

jagran

एनपीएस के मुद्दे पर ही आज विपक्ष ने विधान सभा से वाकआउट किया। कांग्रेस के विधायकों ने सरकार से मांग की कि वह पुरानी पेंशन स्कीम बहाल करें। उन्होंने दावा जताया कि जैसे ही कांग्रेस सत्ता में आएगी पुरानी पेंशन बहाल कर दी जाएगी। हालांकि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कांग्रेस की नीयत पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा राजस्थान में बहाल करने की पुरानी पेंशन घोषणा पर भी अभी बड़ा प्रश्न चिह्न लगा हुआ है। डीजीपी संजय कुंडू भी सुरक्षा प्रबंधों का जायजा ले रहे हैं। डीजीपी ने पुलिस के अन्‍य अधिकारियों के साथ चौड़ा मैदान का मुआयना किया।

jagran

प्रदर्शन के दौरान एनपीएस कर्मचारियों ने मानवता की मिसाल पेश की। कर्मचारियों ने एंबुलेंस वाहन को रास्ता दिया। पूरा मार्ग एनपीएस कर्मचारियों ने रोक रखा था। इस बीच एंबुलेंस का सायरन बजने पर कर्मचारियों ने तुरंत मार्ग को खाली किया।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

--Advertisement--

Popular

More like this
Related

द्रोणाचार्य कॉलेज में मतदान करने को लेकर एससीए ने दिलवाई शपथ

शाहपुर - नितिश पठानियां द्रोणाचार्य कॉलेज रैत में एससीए ने...

गैलेक्सी पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने स्वीप कार्यक्रम में की सहभागिता

नगरोटा सुरियाँ - निशा ठाकुर गैलेक्सी पब्लिक स्कूल नगरोटा सूरियाँ...