--Advertisement--

ज्वाली – अनिल छांगू

----Advertisement----

नगर पंचायत ज्वाली में लाखों रुपए खर्च करके लगाई गई स्ट्रीट लाईटें बन्द पड़ी हैं जिनका कोई भी समुचित लाभ नहीं मिल पा रहा है। लाखों की लाइटें लगाने के बाद भी गलियों में रोशनी नहीं हो पा रही है तथा लोग रात को अंधेरे में ठोकरें खाते हुए गुजरने को मजबूर हैं। अगर इनको जलाना ही नहीं था तो फिर लाखों रुपए खर्च करने का औचित्य क्या था।

जानकारी अनुसार नगर पंचायत के हर वार्ड में 50-50 लाइटें लगनी थीं जिनमें से अधिकतर वार्डों में लाइटें लग चुकी हैं जबकि कुछ वार्डों के लाइटें लगाई जा रही हैं। जो लाइटें लगाई गई हैं उनका भी कोई लाभ नहीं मिल रहा है। एक दिन जलने के बाद ही लाइटें बन्द हो गई थीं जोकि अभी तक जली नहीं हैं।

नगर पंचायत जवाली के वार्ड नं-8 के वासियों का कहना है कि नपं जवाली को चाहिए कि लाइटों को लगाने के साथ ही इनको कनेक्शन दिए जाएं ताकि इनका लाभ मिल सके।

कागजों में हो रहा नपं ज्वाली का विकास: रवि कुमार

नगर पंचायत जवाली के पूर्व पार्षद रवि कुमार ने कहा कि नपं ज्वाली में विकास मात्र कागजों में ही हो रहा है। हाल ही में वार्ड नं-8 में स्ट्रीट लाइटें लगाई गई थीं लेकिन एक दिन जलने के बाद आजतक दोबारा जली नहीं हैं। उन्होंने कहा कि वार्ड नं-8 में ही हाल ही में हनुमान मंदिर से रविदास मंदिर को जाने वाली गली में लोहे के एंगल डाले गए थे वो वाहनों का भार भी नहीं सह पा रहे हैं तथा बीच से धंस गए हैं। उन्होंने कहा कि स्ट्रीट लाइटों को जलाया जाए।

जेई शशि वालिया के बोल

इस बारे में नगर पंचायत ज्वाली के जेई शशि वालिया ने कहा कि नपं में 9 वार्ड हैं तथा हर वार्ड में 50-50 लाइटें लगाई जानी हैं। अभी तक 300 के करीब लाइटें लग चुकी हैं तथा 150 अभी लगनी बाकी हैं। उन्होंने कहा कि लाइटों को जलाने के लिए बिजली मीटर लगेंगे जिनके लिए बिजली विभाग में अप्लाई कर दिया है। मीटर लगते ही हर वार्ड रात को जगमगा उठेगा।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here