--Advertisement--

ड्रोन से तीन जून को तालाब में होगा दवाइयों का छिड़काव

----Advertisement----

फतेहपुर – अनिल शर्मा

राजा का तालाब की ऐतिहासिक धरोहर लगभग 55 कनाल में फैले तालाब में फैली एलिगेटर वीडस व धरोहर को नुकसान पहुंचा रहीं खतरनाक बूटियों के बचाव को लेकर जिला प्रशासन ने कमर कस ली है।

इसी अभियान के तहत जिला के विभिन्न विभागों की टीम तीन जून को तालाब में ड्रोन के माध्यम से उपरोक्त बीड्स को खत्म करने के लिए दवाइयों का छिड़काव करेगी।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए एसडीएम विश्रुत भारती ने बताया कि संयुक्त विभागीय टीम 3 जून को ड्रोन के माध्यम से एलिगेटर वीडस व जलकुंभी बूटी का सफाया करने के लिए दवाइयों का छिड़काव करेंगे।

उन्होंने स्थानीय लोगों से अपील की कि वे तीन जून को तालाब के आसपास स्वयं तथा न ही किसी पशु आदि को वहां जाने दें, वहीं आसपास स्थित स्कूल के बच्चों को भी उस तरफ न जानें दें ।

उन्होंने खास हिदायत देते हुए कहा कि आसपास का स्कूल प्रशासन भी बच्चों के मामले में पूर्ण सतर्कता बरतते हुए उन्हें तालाब परिसर से दूर ही रखें । उन्होंने कहा कि जल्द ही इस विषय में चेतावनी बोर्ड भी डिस्प्ले कर दिया जाएगा।

ये रहे मोजुद

इस अवसर पर बीडीओ फतेहपुर रण विजय सिंह कटोच, नायब तहसीलदार राजा का तालाब बलदेव राज नेगी, जूनियर इंजीनियर बलवान सिंह, अधीक्षक मनोज कुमार, नेरना पंचायत प्रधान सुशील कुमार, चकबाड़ी प्रधान पृथी चंद, उपप्रधान केशव बडोत्रा, सचिव रुमेल सिंह, डक पंचायत सचिव उत्तम, चकबाड़ी पंचायत सचिव राजेश कुमार, तकनीकी सहायक अनूप नारायण, चंद्र कांता, ग्राम रोजगार सेवक राजेश व अनिल कुमार सहित स्थानीय लोग मौजूद रहे ।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here