भारतीय राज्य पैन्शनर महा संघ हिमाचल प्रदेश,ने सरकार को लिया को लिया आड़े हाथों

--Advertisement--

शिमला – रजनीश ठाकुर 

भारतीय राज्य पैन्शनर महासंघ ने दीपावली पर प्रदेश के 4 लाख कर्मचारियों और पैन्शनरो को उनके 12% मह्गाई भते की वर्ष 2022व 2023 की देय किस्त को जारी न किये जाने पर सरकार की कड़ी आलोचना की है। यहा आयोजित प्रेस वार्ता मे महा संघ के प्रदेश महामंत्री इन्दर पाल शर्मा ने कहा कि प्रदेश के इतिहास मे पहली बार हुआ है कि दीपावली पर कर्मचारियो व पैन्शनरो को इस बार काली दीपावली मनानी पड़ी।

सुखू सरकार ने साबित कर दिया है कि ये सरकार कर्मचारियो व पैन्शनरो की विरोधी है। शर्मा ने कहा कि इसे लेकर इन वर्गो मे भारी रोष ब्याप्त है। पैन्शनरो को न तो नये वेतनमान की 4 बकाया किस्तो का और न ही 12%मह्गाई राहत का भुगतान किया जा रहा है।

सरकार ने अपने 1वर्ष के कार्यकाल मे अभी तक करीब 12हजार करोड़ का कर्ज ले लिया हैऔर कर्मचारियो को एक वर्ष मे केवल 3% मह्गाई की किस्त दी है। इन्दर पाल शर्मा ने कहा कि भारतीय राज्य पैन्शनर महासंघ अगले महिने मे पालमपुर मे राज्य स्तरीय बैठक आयोजित करेगा।

जिसमे पैन्शनर संघ के अन्य हमारे सहयोगी हिमाचल पैन्शनर फेडरेशन,पथ परिवहन निगम कर्मचारी कल्याण मंच,समस्या समाधान मंच,विद्युत परिसद सेवा निवृत सर्ब कर्मचारी संगठन, व अन्य संगठनो को इस मे आमंत्रित करके एक राज्य स्तरीय सयुक्त कमेटी गठित की जायेगी जो आगामी रूप रेखा तय करेगी।

शर्मा ने कहा कि अगर सरकार ये चाह्ती है कि प्रदेश के 2लाख पैन्शनर अपनी मांगो के लिये सडको पर उतरे तो हम उसके लिये भी पीछे नहीं हटेगे। उच न्यायालय के दरवाजे भी खोलेगे।

ये रहे उपस्थित

इस अवसर पर ओम प्रकाश गर्ग, श्यामा नंद, चेत राम तंवर, गोपाल कृष्ण, सुशील शर्मा, भवानी प्रसाद, जगदीश चंदेल, ओम प्रकाश राणा उपस्थित रहे।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

--Advertisement--

Popular

More like this
Related

सेना की डेंटल कोर में बिना परीक्षा अफसर बनने का मौका

हिमखबर डेस्क भारतीय सेना में अफसर बनने का मौका है। सेना...

गौतम गंभीर टीम इंडिया के नए हेड कोच; रिपोर्ट में दावा, जल्द होगा ऐलान

बीसीसीआई संग हो चुकी है मीटिंग; रिपोर्ट में दावा,...

चुवाड़ी कॉलेज में अब घर से ही दाखिला ले सकेंगे विद्यार्थी

सिहुंता - अनिल संबियाल राजकीय महाविद्यालय चुवाड़ी में दाखिला लेने...