बोर्ड ने सुनवाई नहीं की तो थ्री फेस लाइन के ऊपर ही डाल दिया लेंटर

--Advertisement--

बोर्ड ने सुनवाई नहीं की तो थ्री फेस लाइन के ऊपर ही डाल दिया लेंटर

चम्बा – भूषण गुरुंग

चम्बा जिला की देहरा पंचायत का एक 37 सेकिंड का वायरल वीडियो सामने आया है जिसने सबको हक्का बक्का कर दिया है। यही वीडियो आजकल चम्बा में चर्चा का विषय बना हुआ है।

चुराह विधानसभा क्षेत्र में विद्युत बोर्ड प्रबंधन की बड़ी लापरवाही और व्यक्ति की कारगुजारी ने सबको दंग कर दिया है। देहरा पंचायत के तहत आते एक गांव में ग्रामीण तिलक ने अपने मकान के भीतर से ही बिजली की थ्री फेस लाइन गुजार दी है।

ग्रामीण ने मकान निर्माण के दौरान बिजली बोर्ड से विद्युत लाइन को ऊंचा उठाने या बदलने का आग्रह किया था। इस पर कोई सुनवाई न हुई तो बिजली लाइन के ऊपर ही लेंटर डाल दिया।

मामला सामने आने के बाद अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए हैं। विद्युत बोर्ड के जूनियर इंजीनियर को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। ग्रामीण की यह कारगुजारी कभी भी बड़े हादसे का कारण बन सकती है।

देहरा पंचायत के एक गांव में ग्रामीण ने विद्युत ट्रांसफार्मर से होकर गुजरने वाली थ्री फेस लाइन को अपने मकान के भीतर दीवार से प्लास्टिक रबड़ के पाइप से गुजार दिया है। बिजली की लाइन मकान निर्माण कार्य के दौरान बीच में आ रही थी।

ग्रामीण का कहना है कि उसने इस लाइन को बदलने की मांग की थी। लाइन को यहां से न हटाने पर गुस्साए व्यक्ति ने इस कारगुजारी को अंजाम दिया। बोर्ड प्रबंधन को इसकी कोई भनक तक नहीं लगी।

आखिरकार मामला प्रकाश में आने पर अधिकारियों ने तुरंत संबंधित क्षेत्र के सहायक और कनिष्ठ अभियंताओं से जवाब तलब किया। मामला बेहद संगीन बना हुआ था तथा कई ग्रामीण लोगों ने इसकी शिकायत जिला प्रशासन को भी की।

ADM चम्बा के बोल

जब इस बारे वहीं ADM चम्बा अमित मेहरा से पूछा गया तो उन्होंने इसका तुरंत संज्ञान भी लिया। उन्होंने इस बारे अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि यह काफी गंभीर मामला है।

उन्होंने कहा इसके बारे में संबंधित विभाग से जानकारी मांगी गई है और जहां भी जिसकी गलती हुई है उसे खिलाफ विभाग को कहकर प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगा।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

--Advertisement--

Popular

More like this
Related

द्रोणाचार्य कॉलेज में मतदान करने को लेकर एससीए ने दिलवाई शपथ

शाहपुर - नितिश पठानियां द्रोणाचार्य कॉलेज रैत में एससीए ने...

गैलेक्सी पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने स्वीप कार्यक्रम में की सहभागिता

नगरोटा सुरियाँ - निशा ठाकुर गैलेक्सी पब्लिक स्कूल नगरोटा सूरियाँ...