बड़े लक्ष्य तय करें, असफलताओं से न घबराएं युवा: राजेश धर्माणी

--Advertisement--

तकनीकी विश्वविद्यालय में किए 1.80 करोड़ रुपये की प्रयोगशालाओं के उदघाटन, एनएसयूआई के सांस्कृतिक एवं पारितोषिक वितरण समारोह संग्राम-2.0 में लिया भाग

हमीरपुर 18 अक्तूबर – हिमखबर डेस्क

नगर एवं ग्राम नियोजन (टीसीपी), आवास और तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्माणी ने युवाओं से अपील की है कि वे जीवन में बड़ा लक्ष्य तय करके उसे हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करें तथा असफलताओं से कभी भी न घबराएं।

शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर में लगभग 1.80 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस एंड मशीन लर्निंग और इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स की प्रयोगशालाओं के उदघाटन के बाद एनएसयूआई के सांस्कृतिक एवं पारितोषिक वितरण समारोह संग्राम-2.0 में शिरकत करते हुए राजेश धर्माणी ने कहा कि कई बार युवा छोटी सी असफलता मिलने पर ही हार मान लेते हैं और प्रयास करना छोड़ देते हैं।

उन्होंने कहा कि आज के युवा के पास अवसरों की कमी नहीं है। वह तो अब ग्लोबल लेवल पर भी कंपीट कर सकता है। अपने आपको ग्लोबल लेवल के कंपीटिशन के लिए तैयार करने हेतु युवाओं को बड़े माइंडसेट के साथ कार्य करना चाहिए।राजेश धर्माणी ने युवाओं से आग्रह किया कि वे अपने आपमें निरंतर सुधार और कौशल विकसित करते हुए जीवन में आगे बढ़ें।

उन्होंने कहा कि युवा सॉफ्ट स्किल्स और अप्रेंटिसिशिप के माध्यम से भी कई कोर्स करके अच्छा रोजगार पा सकते हैं। इस दिशा में प्रदेश सरकार विशेष प्रयास कर रही है। तकनीकी विश्वविद्यालय की उपलब्धियों की सराहना करते हुए राजेश धर्माणी ने कहा कि इसे उत्कृष्ट संस्थान के रूप में विकसित करने के लिए हरसंभव कदम उठाए जाएंगे।

इस अवसर पर भोरंज के विधायक सुरेश कुमार ने भी विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि तकनीकी विश्वविद्यालय में विभिन्न सुविधाओं का लगातार विस्तार किया जा रहा है। उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि वे अपने माता-पिता की आशाओं और समाज की अपेक्षाओं पर खरा उतरने के लिए मेहनत करें। सुरेश कुमार ने कहा कि हमें जात-पात, धर्म और क्षेत्रवाद से ऊपर उठकर कार्य करना चाहिए। तभी हमारा लोकतंत्र सुरक्षित रहेगा और हमारे देश में विश्व गुरु बनने का सामर्थ्य पैदा होगा।

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता डॉ. पुष्पेंद्र वर्मा ने भी विद्यार्थियों को नशे से दूर रहने का संदेश दिया और समारोह के आयोजन के लिए अपनी ओर से 11 हजार रुपये देने की घोषणा की। इससे पहले, विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. शशि कुमार धीमान ने मुख्य अतिथि और अन्य अतिथियों का स्वागत किया। जबकि, विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

ये रहे उपस्थित

समारोह में विश्वविद्यालय के डीन डॉ. जयदेव, रजिस्ट्रार केडीएस कंवर, कांग्रेस और एनएसयूआई के पदाधिकारी तथा अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

--Advertisement--

Popular

More like this
Related

महिला-पुरुष सिक्योरिटी गार्ड एवं सुपरवाइजरों के साक्षात्कार 24 को

हिमखबर डेस्क ईवान सिक्योरिटी फंक्शन्स प्राइवेट लिमिटेड शिमला सिक्योरिटी गार्ड्स...

ऑपरेटर्स के 100 पदों के लिए साक्षात्कार, ऑनलाइन आवेदन जरूरी

हिमखबर डेस्क क्षेत्रीय रोजगार अधिकारी अक्षय कुमार ने बताया कि...

पौंग विस्थापितों की समस्याओं के समाधान को सरकार गंभीर: पठानियां

धर्मशाला - हिमखबर डेस्क उपमुख्य सचेतक केवल सिंह पठानिया ने...

पौंग विस्थापितः लंबित मामलों को शीघ्र निपटाएं: जगत नेगी

बोले, सब कमेटी होगी गठित, नियमित तौर पर होगी...