फोरलेन निर्माण में जुटी कम्पनी के खिलाफ जसूर कस्बावासियों ने जताया रोष

7
--Advertisement--

कचहरी परिसर से होते हुए रोष रैली निकालकर एसडीएम नूरपुर को सौंपा ज्ञापन

----Advertisement----

नूरपुर – स्वर्ण राणा

आज रणजीत बक्शी जनकल्याण सभा नूरपुर के सौजन्य से प्रमुख व्यापारिक कस्बा जसूर के दुकानदारों और स्थानीय निवासियों ने फोरलेन निर्माण में लगी कम्पनी के खिलाफ मौन प्रदर्शन किया और एसडीएम नूरपुर का मांगों को लेकर एक ज्ञापन सौंपा।

सभा के अध्यक्ष अकिल बक्शी ने ज्ञापन को लेकर जानकारी देते हुए कहा कि फोरलेन निर्माण कंपनी की कारगुजारी से हर कोई परेशान है। कम्पनी ने कंडवाल से लेकर जौंटा तक जगह जगह निर्माण कार्य आरंभ कर दिया है लेकिन किसी भी जगह पर कम्पनी अपना कार्य पूरा नहीं कर पाई है। जिसके फलस्वरूप यह निर्माणकार्य कई लोगों की जिंदगियां लील चुका है।

उन्होंने बताया कि सबसे बुरे हालात जसूर कस्बे के है जो इस क्षेत्र का प्रमुख व्यापारिक कस्बा है लेकिन वर्तमान में हालात इतने बदतर है कि एक दुकानदार जो दिन में पांच हजार कमाता था आज मात्र पांच सौ रुपये की कमाई पर सिमट कर रह गया है।

उन्होंने बताया कि कम्पनी का सुस्त रवैया इसी बात से जाहिर हो जाता है कि दो साल में कम्पनी फ्लाई ओवर के मात्र पिल्लर ही खड़े कर पाई है और इसी कारण हरवर्ग परेशानी से जूझ रहा है।उन्होंने कहा कि जसूर में आज धूल मिट्टी और कीचड़ सबके लिए परेशानी का सबब बन चुका है।

अकिल बख्सी ने कहा कि एनएचएआई के अधिकारी शीघ्र प्रभावितों के साथ बैठक कर उनकी समस्याओं का निवारण करे अन्यथा सभा अपने स्तर पर पुरजोर तरीके से जनता की आवाज को बुलंद करेगी।

एसडीएम नूरपुर गुरसिमर सिंह के बोल 

वही एसडीएम नूरपुर गुरसिमर सिंह ने बताया कि स्थानीय लोगों ने जो ज्ञापन सौंपा है, उसपर वो त्वरित कार्रवाई अमल में लाएंगे और बहुत जल्द प्रभावितों के साथ एनएचएआई के अधिकारियों की जल्द एक बैठक आयोजित की जाएगी उन्होंने कहा कि वो अपने स्तर पर ग्राउंड में जाकर स्थिति का मुआयना करेंगे और जो भी कमी नजर आएगी उस पर यथा संभव कार्रवाई अमल में लायेंगें।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here