--Advertisement--

मंडी – अजय सूर्या

----Advertisement----

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के सराज क्षेत्र के सोबली में शराब पीकर स्कूल पहुँचे जीबीटी टीचर पर अब गाज गिरी है।शिक्षा विभाग ने शराबी शिक्षक को सस्पेंड कर दिया है।

जांच में सामने आया है कि यह शिक्षक पहले भी नशे में धुत होकर स्कूल पहुंचता रहा है. इस पर एसएमसी ने अध्यापक पर कार्रवाई की थी और अध्यापक ने माफी भी मांगी थी। शिक्षक को अब विभाग ने शिक्षा खंड धर्मपुर के तहत सज्याओ पिपलु में लगाया है।

पुष्टि करते हुए प्राम्भिक शिक्षा जिला उप शिक्षा अधिकारी विजय कुमार ने बताया कि मामला सामने आने के बाद विभाग ने संबंधित शिक्षा खंड बगस्याड़ से बीते रोज ही रिपोर्ट लेकर कार्रवाई शुरू कर दी थी।

गुरुवार को विभाग ने इस मामले में त्वरित करते हुए निलंबन पत्र तैयार कर अध्यापक को निलंबित कर दिया है। शिक्षा खंड बगस्याड़ के तहत प्राथमिक स्कूल सोबली का यह मामला है।

ये था मामला

दरअसल, बीते बुधवार को सराज विधानसभा क्षेत्र की जैंशला पंचायत के राजकीय प्राथमिक पाठशाला सोबली में जीबीटी अध्यापक शराब पीकर क्लास में पहुंच गया था। इस अध्यापक का नशे में धुत्त होकर क्लास में पहुंचने का वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है।

अध्यापक क्लास में कुर्सी पर बैठकर नशे में धुत्त है और ग्रामीण बच्चों से अध्यापक के स्कूल में नशे में धुत होकर आने के बारे में पूछ रहे हैं। स्कूली बच्चे भी इस अध्यापक के बारे में नशे में स्कूल आने की बात बता रहे है। इस वीडियो में ग्रामीण अध्यापक के खिलाफ़ कार्रवाई की मांग उठाई थी।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here