--Advertisement--

कांग्रेस के मुकाबले भाजपा और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता जमीनी स्तर पर ज्यादा प्रशिक्षित – राणा

----Advertisement----

डोल भटहेड़ – अमित शर्मा

पूर्व पंचायत समिति सदस्य एवं वर्तमान उपप्रधान पंचायत डोल भटहेड़ साधू राम राणा ने राजनीति विश्लेषण करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी का राजनीति इतिहास भले ही बहुत पुराना हो, लेकिन कांग्रेस पार्टी ने कभी भी कार्यकताओं को जमीनी स्तर पर अपने स्तर पर काम करने के लिए प्रशिक्षित करने की ओर कभी ध्यान नहीं दिया।

जबकि इसके विपरित भाजपा और आम आदमी पार्टी ने जमीनी स्तर पर कार्यकर्ताओं को इतने बढ़िया ढंग से प्रशिक्षित करने का मैप रोड़ बनाया हुआ है कि भाजपा और आम आदमी पार्टी के ज़मीनी स्तर के कार्यकर्ता अपने दल के कमजोर से कमजोर उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार की धार पर विजय बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ते हैं।

जिसके कई उदाहरण हैं कि भाजपा और आम आदमी पार्टी के कमजोर से कमजोर उम्मीदवार भी चुनाव में जीत जाते हैं और कांग्रेस के जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं की राजनीति तौर पर कम क्षमता के कारण काबिल से काबिल उम्मीदवार भी चुनाव हार जाते हैं।

अतः भाजपा और आम आदमी की तर्ज पर कांग्रेस पार्टी को भी अपने जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं को अधिक से अधिक प्रशिक्षित करने की ओर ध्यान देना चाहिए ताकि भाजपा और आम आदमी की तर्ज पर कांग्रेस पार्टी के जमीनी स्तर के कार्यकर्ता भी अपने राजनीति हुनर से समय आने पर कमजोर उम्मीदवारों को जीत की दहलीज पर पहुंचा सके।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here