शहीदे आजम भगत सिंह के भतीजे किरनजीत सिंह और उनकी पत्नी मनजीत आज पहुंचे डलहौजी

--Advertisement--

डलहौजी/चम्बा – भूषण गुरूंग 

आर्य समाज डलहौजी छावनी अपनी स्थापना का शताब्दी समारोह मनाया, जिसमें हिस्सा लेने के लिए शहीदे आजम भगत सिंह के भतीजे किरनजीत सिंह अपनी पत्नी मनजीत के साथ आज डलहौजी पहुंचे उन्होंने शताब्दी समारोह की अध्यक्षता की जबकि मुख्य अतिथि के रूप में डलहौजी के विधायक डीएस ठाकुर ने शिरकत की

उनके डलहौजी छावनी पहुंचने पर विधायक डीएस ठाकुर, कार्यक्रम के संयोजक और प्रेरणा स्रोत अजय सहगल, आर्य समाज डलहौजी छावनी की अध्यक्ष सुदेश सहगल और महामंत्री नीरज महाजन, डलहौजी छावनी के मनोनीत सदस्य विनोद महाजन, पर्यटन विकास निगम के पूर्व निदेशक आशीष चड्ढा ,डलहौजी नगर परिषद के उपाध्यक्ष संजीव पठानिया, अमरीक सिंह,साहिल पामा और स्थानीय लोगों ने हार्दिक स्वागत किया।

किरनजीत सिंह और उनकी पत्नी मनजीत ने सबसे पहले हवन यज्ञ में हिस्सा लिया और पूर्ण आहुति दी और आर्य समाज के झंडे का ध्वजारोहण भी किया उसके बाद दीप प्रज्वलित करके और हस्ताक्षर करके समारोह का शुभारंभ किया।

आर्य समाज डलहौजी छावनी की गैलरी में देश पर शहीद होने वाले शहीदों के चित्र और उनकी जीवनी को प्रदर्शित किया गया है जिसका अवलोक किरनजीत सिंह और उनकी पत्नी मनजीत ने किया।

इस अबसर पर राम कथा का आयोजन भी किया गया जिसमें प्रसिद्ध विदुषी अंजली आर्य ने देशभक्ति के गानों, भजनों और अपने प्रवचनों से सबको मंत्र मुक्त कर दिया किरनजीत सिंह और उनकी पत्नी मनजीत ने भी इस राम कथा में हिस्सा लिया‌।

विधायक डीएस ठाकुर और मनोनीत सदस्य विनोद महाजन ने पगड़ी पहनाकर किरनजीत सिंह का स्वागत और अभिनंदन किया जबकि उनकी पत्नी मनजीत को प्रसिद्ध विदुषी अंजली आर्य ने पगड़ी पहनाकर स्वागत और अभिनंदन किया।

डलहौजी के विधायक डी एस ठाकुर को पर्यटन विकास निगम के पूर्व निदेशक आशीष चढ़ा और विनोद महाजन ने पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया।

अपने संबोधन में किरनजीत सिंह ने कहा की शहीदे आजम भगत सिंह, स्वतंत्रता सेनानी अजीत सिंह और हमारे पूरे परिवार मैं देशभक्ति पैदा करने और जगाने के लिए महर्षि दयानंद और आर्य समाज का पूरा योगदान है।

करनजीत सिंह द्वारा अपने शहीद परिवार के सदस्यों की गाथा भी सभी के साथ सांझा की गई की किन परिस्थितियों में उनके परिवार में देश भक्ति को लेकर जज्बा था और किस प्रकार यह आजादी के लिए कुर्बान हुये।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

--Advertisement--

Popular

More like this
Related

Indian Railway: टिकट बुकिंग के लिए रेलवे ने बदल दिए नियम, अब ऐसे होगी रिजर्वेशन

दिल्ली - नवीन चौहान रेलवे ने यात्री गाडिय़ों के लिए...

सीएम सुक्खू बोले-डबल इंजन की सरकार ने प्रदेश की संपदा को दोनों हाथों से लुटाया

सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने गुरुवार को जोगिंद्रनगर में जनसभा...

1500 रूपए का इंतजार कर रही महिलाओं को झटका, सरकार ने लगाई नई शर्त

शिमला - नितिश पठानियां इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान...