विधायक ने किया राज्य स्तरीय सब जूनियर बैडमिंटन प्रतियोगिता का शुभारंभ

--Advertisement--

प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को प्रोत्साहित कर रही है प्रदेश सरकार: सुरेश कुमार

हमीरपुर 25 जुलाई – हिमखबर डेस्क                    

लड़कों और लड़कियों की राज्य स्तरीय सब जूनियर (अंडर-15 एवं अंडर-17) बैडमिंटन प्रतियोगिता वीरवार को यहां अणु के साई स्पोर्ट्स सेंटर में आरंभ हुई। इस प्रतियोगिता में 10 जिलों के कुल 148 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। भोरंज के विधायक सुरेश कुमार ने प्रतियोगिता का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं देते हुए सुरेश कुमार ने कहा कि खेलकूद प्रतियोगिताएं बच्चों और युवाओं का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित करती हैं और उन्हें देश के अच्छे नागरिक बनने के लिए प्रेरित करती हैं। उन्होंने कहा कि बच्चों और युवाओं को अपनी आम दिनचर्या में कोई न कोई खेल अवश्य खेलना चाहिए। इससे वे शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रहेंगे तथा उनके व्यक्तित्व को भी नए आयाम मिलेंगे।

राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के आयोजन के लिए हिमाचल प्रदेश बैडमिंटन एसोसिएशन और जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के पदाधिकारियों को बधाई देते हुए सुरेश कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में प्रदेश सरकार खेलों के ढांचे में व्यापक सुधार और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने की दिशा में कई बड़े निर्णय ले रही है।

प्रदेश सरकार ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतने वाले हिमाचल के खिलाड़ियों की पुरस्कार राशि में भारी वृद्धि की है। प्रदेश के सभी जिलों में खेल के मैदानों और स्टेडियमों के निर्माण के लिए बजट का प्रावधान किया जा रहा है।

इस अवसर पर जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष सुशील सोनी, महासचिव शम्मी सोनी और हिमाचल प्रदेश बैडमिंटन एसोसिएशन के पूर्व महासचिव राजेंद्र शर्मा ने मुख्य अतिथि, अन्य अतिथियों और सभी प्रतिभागियों का स्वागत किया तथा प्रतियोगिता के संबंध में विस्तृत जानकारी दी।

ये रहे उपस्थित

उदघाटन अवसर पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. पुष्पेंद्र वर्मा, भोरंज के ब्लॉक अध्यक्ष विजय बन्याल, हिमाचल प्रदेश बैडमिंटन एसोसिएशन के महासचिव रमेश ठाकुर, अन्य पदाधिकारी संजय कालिया, चंद्रशेखर, ज्ञान चंद, बलवीर पटियाल, प्रदीप ठाकुर और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

--Advertisement--

Popular

More like this
Related

शाहपुर में बाहर से आने वाले प्रवासी अपना पंजीकरण अवश्य करवाएं

शारीरिक उत्पीड़न मामला:परिजनों से मिले उप मुख्य सचेतक केवल...

नगरोटा विस क्षेत्र के 5000 युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य: बाली

सिटी ग्रुप ने आयोजित किया रोजगार मेला, 300 का...

सफलता की कहानी: स्वयं सहायता समूह की मदद से मंजू शर्मा को मिला रोजगार

कैंटीन ‌से हो रही ‌अच्छी आमदनी, आर्थिक स्थिति में...