हिमाचल का पहला कोल्ड ड्रिंक प्लांट: मार्च 2025 तक उत्पादन शुरू, मिलेगा 400 लोगों को रोजगार

--Advertisement--

हिमखबर डेस्क

हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के औद्योगिक क्षेत्र कंदरोड़ी में राज्य का पहला कोल्ड ड्रिंक प्लांट स्थापित हो रहा है। यह प्लांट नामी कंपनी वरुण बेवरेजेस लिमिटेड द्वारा स्थापित किया जा रहा है, जो पेप्सी बॉटलिंग का कार्य करेगी। कंपनी का लक्ष्य मार्च 2025 तक उत्पादन शुरू करने का है। इस महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट में करीब 250 करोड़ रुपये का निवेश किया जा रहा है, जिसमें से अब तक 90 करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि खर्च की जा चुकी है।

रोजगार के अवसर

इस प्लांट के शुरू होने से कांगड़ा जिले के युवाओं को रोजगार के नए अवसर मिलेंगे। उद्योग विभाग के अनुसार, इस प्लांट में लगभग 400 लोगों को सीधे रोजगार मिलेगा। इसके अलावा, कोल्ड ड्रिंक की थोक और परचून बिक्री, माल ढुलाई, लोडिंग-अनलोडिंग जैसे कार्यों से भी कई और लोग अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार प्राप्त करेंगे। यह परियोजना क्षेत्र के आर्थिक विकास में महत्वपूर्ण योगदान देगी और स्थानीय लोगों को लाभान्वित करेगी।

मुख्यमंत्री ने किया शिलान्यास

दिसंबर 2023 में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने इस प्लांट का शिलान्यास किया था। शिलान्यास के बाद सभी औपचारिकताएं पूरी होने पर प्लांट का निर्माण कार्य तेजी से शुरू किया गया। अब तक इसका अधिकांश निर्माण कार्य पूरा हो चुका है और कंपनी ने मार्च 2025 तक उत्पादन शुरू करने का लक्ष्य निर्धारित किया है।

राज्य की पहली कोल्ड ड्रिंक फैक्ट्री

यह हिमाचल प्रदेश का पहला कोल्ड ड्रिंक प्लांट होगा, जो राज्य में कोल्ड ड्रिंक की आपूर्ति के लिए मील का पत्थर साबित होगा। अभी तक हिमाचल प्रदेश में कोल्ड ड्रिंक की आपूर्ति पंजाब से होती थी, लेकिन इस प्लांट के स्थापित होने से न केवल प्रदेश में कोल्ड ड्रिंक आसानी से उपलब्ध होगी, बल्कि ढुलाई लागत में भी कमी आएगी। यह सुविधा होटल, रेस्तरां, ढाबा और दुकानदारों के लिए भी फायदेमंद साबित होगी, क्योंकि उन्हें कोल्ड ड्रिंक की सप्लाई के लिए अब दूर नहीं जाना पड़ेगा।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

--Advertisement--

Popular

More like this
Related

नुक्कड़ नाटक के माध्यम से कलाकारों ने आपदा प्रबंधन का दिया संदेश

समर्थ-2024 के तहत कलाकारों ने रोहड़ू बस स्टैंड तथा...

नशे के खात्मे के लिए सभी करें सहयोग: एसपी

‘वार अगेंस्ट ड्रग्स’ के शुभारंभ अवसर पर एसपी भगत...