--Advertisement--

व्यूरो रिपोर्ट

----Advertisement----

पुलिस ने बेंगलुरु में हमले की बड़ी साजिश को नाकाम करते हुए ISI के पांच आतंकियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आतंकियों के कब्जे से हैंड ग्रेनेड और सात पिस्टल समेत कई कारतूस बरामद हुए हैं।

बताया जा रहा है कि पकड़े गए आतंकी बेंगलुरु में बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने की फिराक में थे। पकड़े पांचों आतंकी कर्नाटक के रहने वाले हैं, जिनकी पहचान सुहैल, उमर, तबरेज, मुदासिर और फैजल रब्बानी के तौर पर हुई है।

पुलिस पूछताछ में पता चला है कि ये पांचों आतंकी अपने आका जुनैद के इशारे पर बेंगलुरु में बड़ी जगहों पर ब्लास्ट की साजिश रच रहे थे।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक जुनैद के तार पाकिस्तान से जुड़े हुए हैं। उसे पाकिस्तान की खूफिया एजेंसी आईएसआई से मदद मिल रही है। जुनैद आईएसआई से गुजरात सीमा और पंजाब सीमा के रास्ते विस्फोटक की सप्लाई को लेकर संपर्क में था।

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए पांचों आतंकी साल 2017 में हत्या के एक मामले में जेल में बंद थे, इसी दौरान वह आतंकियों के संपर्क में आए।

पुलिस को इन आतंकियों को लेकर इनपुट मिला था कि वे बेंगलुरु में धमारे की योजना बना रहे हैं। इसके बाद पुलिस इनके पीछे लगी और पांचों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here