वेही पठियार पंचायत बनी धांधलियों का भंडार, आरटीआई से हुआ खुलासा, लोगों की मांग विजिलेंस विभाग से हो निष्पक्ष जांच

--Advertisement--

पंचायत की लापरवाही मजदूरो की दो जगहों पर हाजरी दर्शाना चिंताजनक विषय, लोगों की मांग विजिलेंस विभाग से हो निष्पक्ष जांच।

ज्वाली – शिवू ठाकुर

ज्वाली विधान सभा क्षेत्र के अंतर्गत पंचायत वेही पठियार में एक से बढ़कर एक फर्जीवाड़े का आरटीआई के माध्यम से खुलासा हुआ है । इस पंचायत के कुछ लोगों ने पिछले हुए विकास कार्यों की आरटीआई ली तो पाया कि काफी रास्तों का कार्य कागजों में हो गया है और धरातल पर कुछ भी नही है। जिसमें निर्माण एंबुलेंस रोड पक्के रास्ते से जमीदारा कुआं वार्ड न० 1 प्रस्ताव संख्या 05 दिनांक 24.2.23 मस्टरोल अवधि 1.3.23 से 31.3.23 दर्शाई गई है।

शिकायतकर्ता पूर्व प्रधान विजय कुमार, रिटायर्ड बीडीओ करतार सिंह, मांगों राम मंढोल, सतीश कुमार इत्यादि ने बताया कि उपरोक्त दर्शाई रास्ते के इलावा निर्माण रास्ता पक्के रोड से सतीश व मुनीश के घर तक इत्यादि कार्य धरातल पर हुए नहीं है । सतीश व मुनीश के रास्ते पर 14वें वित का रुपया खर्च किया हुआ है, पर रास्ता नहीं बना।

इतना ही नहीं शिकायतकर्ताओं का कहना है कि एक रास्ता जंगलात की अनुमति लिए बगैर ही बनाया गया है, जिसमें किसी भी व्यक्ति का आना जाना नहीं होता है। उसपर बिना बजह सरकारी खजाने को चूना लगाया है। उन्होंने कहा कि पंचायत प्रधान अपनी मनमर्जी से तानाशाही रेवेये से काम करता है किसी भी अन्य व्यक्ति की जरा भी नहीं सुनता।

शिकायतकर्ताओं का कहना है कि पंचायत प्रधान ने इंदिरा देवी पत्नी हाजरी राम की लगभग सभी मास्टरोलों में नाम चलाया हुआ है जबकि इंदिरा देवी स्कूल में मिड डे मील में बच्चों के लिए खाना बनाती है और स्कूल रजिस्टर में हाजरी भी दर्ज है। बड़े हैरत की बात है कि एक व्यक्ति संजीव कुमार पुत्र महिंदर सिंह की एक ही महीने में दो अलग अलग मास्टरोलो में हाजरी दर्ज है ।एक मस्टरोल में मजदूर दर्ज है और दूसरे में मिस्त्री।

शिकायतकर्ताओं का कहना है कि एक रास्ता जीपीएस से गद्दी बस्ती रास्ते पर मनरेगा का भी लगभग तीन लाख रुपया लगाया है और ऊपर से लगभग 3.50 लाख 15वें वित का पैसा भी खर्च हुआ है लेकिन उसका कोई लेखा जोखा कहीं भी नहीं दर्शाया गया है।

शिकायतकर्ताओं ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध ठाकुर , जिलाधीश कांगड़ा से गुहार लगाई है कि उपरोक्त मामले की जांच विजिलेंस विभाग धर्मशाला से करवाएं ताकि सच्चाई सामने आए और दोषी पाए जाने की सूरत में कानूनी कारवाई अमल में लाई जाए।

ग्राम पंचायत प्रधान बाबू राम के बोल 

प्रधान बाबू राम ने कहा कि जो मेरे उपर आरोप थोपे है वो सारे के सारे निराधार है। मैने लोगों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए, लोगों को पुछ कर ही विकास कार्य करवाए है। मुझे बिना वजह बदनाम करने की कोशिश की जा रही है।

बीडीओ शाम सिंह नगरोटा सुरियां के बोल 

बीडीओ शाम सिंह के कहा कि मुझे इस बारे कोई जानकारी न है केवल आपके माध्यम से पता चला है अगर ऐसा कोई मामला होगा तो उसके ऊपर उचित करवाई अमल में लाई जाएगी ।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

--Advertisement--

Popular

More like this
Related

तकनीकी शिक्षा मंत्री ने वनखंडी में चिड़ियाघर को चिह्न्ति भूमि का किया निरीक्षण

तकनीकी शिक्षा मंत्री ने वनखंडी में चिड़ियाघर को चिह्न्ति...

बेसहारा पशु घूम रहे सड़कों पर विभाग नहीं ले रहा इनकी सुध

बेसहारा पशु घूम रहे सड़कों पर विभाग नहीं ले...

धर्मशाला से चोरी हुई कार हरियाणा में मिली, जिसे दिया ड्राइवर का काम वही निकला चोर

हिमखबर डेस्क हिमाचल प्रदेश में इन दिनों गाड़ी चोरी के...