--Advertisement--

भगवा रंग में रंगना शुरू हुआ कोटला 

----Advertisement----

कोटला – स्वयंम 

भगवान श्री राम जन्मभूमि अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को लेकर कोटला में तैयारियां शुरू हो गई है। और कोटला भगवा रंग में रंगना शुरू हो गया है ।

कोटला क्षेत्र के हर गांव में घर-घर जाकर श्री राम जन्मभूमि से पूजित अक्षत और निमंत्रण बांटे जा रहे हैं। कोटला में 21 और 22 जनवरी को दो दिवसीय कार्यक्रम होंगे ।

21 जनवरी को अखंड पाठ सामुदायिक भवन कोटला में सुबह 9 बजे से शुरू होगा जो लगातार 24 घंटे तक चलेगा। उसके बाद शोभा यात्रा निकाली जाएगी।

खेलकूद मैदान कोटला में सांस्कृतिक कार्यक्रम और भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा और श्री राम जी के राज्याभिषेक के बाद 11 हजार दीपक जलाएं जाएंगे।

22 जनवरी को अखंड पाठ समापन और पूर्णाहुति के पश्चात महापुरुषों के प्रवचन और विशाल भंडारा सामुदायिक भवन कोटला में किया जाएगा। श्री राम जन्मभूमि अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण एलईडी पर दिखाया जाएगा।

इस मौके पर योगराज मेहरा ने कहा कि 22 जनवरी को भगवान राम के स्वागत के लिए घर-घर दीप जलाएं। उन्होंने कहा कि 500 वर्ष बाद यह ऐतिहासिक दिन आया है।

जब भगवान श्री राम अयोध्या में बनकर तैयार हो रहे भव्य राम मंदिर में प्रवेश करेंगे तो पूरे देशवासियों के लिए ऐतिहासिक पल होगा।

इसलिए देश व प्रदेश की जनता इस दिन को यादगार बनाने के लिए कोई कसर न छोड़ें और अपनी पंचायत के मंदिरों में विशेष पूजा का कार्यक्रम आयोजित करें।

यह जानकारी योगेश शर्मा, योगराज मेहरा, डॉ विकास , प्रदीप, अर्पण महाजन आदि ने दी। उन्होंने क्षेत्र वासियों से अपील की है कि इस कार्यक्रम में शामिल होकर भगवान श्री राम का आशीर्वाद प्राप्त करें।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here