बेरोजगार लाइब्रेरियन रोजगार की आस में हो गए 45 पार

--Advertisement--

15 दिन में सरकार ने कोई फैसला न लिया तो राज्यपाल को सौंपेंगे डिग्रियां, आर एंड पी रुलज पर ही स्थिति स्पष्ट नहीं कर पा रही सरकारें – किशोरी लाल

ज्वाली – व्यूरो रिपोर्ट

हिमाचल प्रदेश के बेरोजगार लाइब्रेरियनों को रोजगार मिलने की आस धुंधली होती जा रही है तथा बेरोजगार लाइब्रेरियनों के सब्र का बांध भी टूटने लग गया है। दोनों ही प्रमुख दलों की सरकारों से मिल रहे आश्वासनों से प्रशिक्षित बेरोजगार लाइब्रेरियन काफी आहत हैं तथा उनको अब सरकारों के साथ आरपार की लड़ाई लड़ने का ही मार्ग दिख रहा है।

हिमाचल प्रदेश प्रशिक्षित बेरोजगार लाइब्रेरियन संघ के प्रदेश महासचिव किशोरी लाल ने बताया कि वर्ष 2017 में कांग्रेस सरकार ने 558 पदों को भरने की घोषणा की थी तथा वर्ष 2020 में भाजपा ने 771 पदों को भरने की घोषणा की लेकिन किसी भी सरकार ने घोषणा से आगे कुछ भी नहीं किया।

उन्होंने कहा कि सरकारें यह भी स्पष्ट नहीं कर पा रही हैं कि लाइब्रेरियनों के लिए आर एंड पी रुलज बन गए हैं या नहीं। प्रदेश महासचिव किशोरी लाल ने कहा कि 19 जनवरी 2020 को उच्च शिक्षा विभाग ने जारी पत्र में कहा था कि जूनियर असिस्टेंट ऑफिसर लाइब्रेरियन की भर्ती प्रक्रिया तैयार है।

3 मार्च 2021 को शिक्षा सचिव ने भी यही कहा था कि लाइब्रेरियन भर्ती एवं पदोन्नति नियम तैयार हैं जबकि 31दिसंबर 2022 को मुख्य सचिव और प्रधान शिक्षा सचिव की तरफ से शिक्षा निदेशक ने जबाब दायर किया है कि अभी तक नियम नहीं बने हैं। जिससे 20हजार प्रशिक्षित लाइब्रेरियन हताश हो गए हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकारें व शिक्षा विभाग लाइब्रेरियनों की भर्ती न करके बेरोजगार लाइब्रेरियनों के साथ खिलवाड़ कर रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार प्रशिक्षित लाइब्रेरियनों को रोजगार नहीं दे रही है जबकि कोर्स करवा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस राज में तत्कालीन मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से कई बार मिले लेकिन आश्वासन ही मिलते रहे।

भाजपा सरकार में मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, जयराम ठाकुर से भी मिले लेकिन आश्वासनों के सिवाए कुछ भी नहीं मिला। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार आने वाले मंत्रिमंडल में इस मामले पर स्थिति स्पष्ट करे तथा बैचवाइज भर्ती की जाए।

उन्होंने कहा कि मौजूदा मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से भी मिल चुके हैं तथा अगर सरकार ने 15 दिन में कोई संज्ञान नहीं लिया तो राज्यपाल को अपनी डिग्रियां सौंप देंगे।

ये रहे उपस्थित

इस मौके पर प्रदेश महासचिव  किशोरी लाल, प्रेस सचिव मीनाक्षी, जिलाध्यक्ष अंजना, तारा चंद, राहुल, अजेंद्र, वीरेंद्र, ममता चौधरी, बली, प्रताप, राधा, रीता, शम्मा कुमारी, उमेश, प्रदीप, बिट्टू, महेंद्र, वेद इत्यादि मौजूद रहे।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

--Advertisement--

Popular

More like this
Related

भोरवल्ली में क्रशर माफिया ने जेसीबी/पॉकलेन से गज का सीना किया छलनी

भोरवल्ली में क्रशर माफिया ने जेसीबी/पॉकलेन से गज का...

कांगड़ा जिला में तत्काल प्रभाव से आदर्श आचार संहिता लागू

उपचुनाव: देहरा विस क्षेत्र में मतदान के लिए स्थापित...

भाजपा ने मोदी को तीसरी बार पीएम बनने पर दी बधाई

कोटला - स्वयमप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से लगातार...