--Advertisement--

बिलासपुर, 18 जून :

----Advertisement----

हिमाचल प्रदेश में कक्षा बारहवीं का परिणाम घोषित हो गया है। जिसमें बेटियों ने अपना दबदबा कायम रखा हुआ है। कला संकाय मे पूरे हिमाचल प्रदेश में जिला बिलासपुर के उपमंडल घुमारवीं के शहीद विजयपाल राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक कन्या विद्यालय घुमारवीं की छात्रा वाणी गौतम ने प्रथम स्थान हासिल किया है।

बेटी गौतम ने इस सफलता का श्रेय अपने माता -पिता व गुरुजनों को दिया है। वाणी गौतम भविष्य में सामाजिक दायित्व का निर्वहन करने के लिए प्रशासनिक अधिकारी बनना चाहती हैं।

वाणी गौतम का कहना है कि हम कितने घंटे पढ़ाई करते है यह जरूरी नहीं है, बल्कि जरूरी यह है कि हमारा मन कितनी देर पढ़ाई में लग रहा है। इसलिए पढ़ाई करते समय हमें मन लगाकर पढ़ाई करनी चाहिए। जिससे हम अपने लक्ष्य तक पहुंच सकें।

वाणी गौतम ने सात घंटे पढ़ाई करने के साथ पूरे प्रदेश में प्रथम स्थान हासिल किया है। जो घुमारवी उपमड़ल के गांव सौग से सबंध रखती हैं। बेटी की माता निजी स्कूल में अध्यापिका है और पिता पंचायत इंस्पेक्टर झंडूता में अपनी सेवाएं दे रहे है। छोटी बहन निजी स्कूल में पढ़ती है।

मंत्री राजेंद्र गर्ग ने स्कूल पहुंचकर बेटी को आर्शीवाद दिया और उज्जवल भविष्य की कामना की व स्कूल प्राधानाचार्य व स्टाफ को बधाई दी।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here