घोटाला: मिड डे मील महिला कार्यकर्ता ने 40 दिन तक बच्चों को बनाया खाना व मनरेगा के तहत हुए काम में भी लगाई हाजरी

--Advertisement--

मिड डे मील महिला कार्यकर्ता ने 40 दिन तक बच्चों को बनाया खाना व मनरेगा के तहत हुए काम में भी लगाई हाजरी

रिवालसर – अजय सूर्या 

विकास खंड बल्ह के तहत ग्राम पंचायत लोअर रिवालसर के एक बार्ड में हुये मनरेगा कार्य में एक बड़ा घोटाला सामने आया है। हैरान कर देने बाले इस फर्जीबाड़े में एक मिड डे मील महिला कार्यकर्त्ता ने 40 दिनों दिनों तक स्कूल में बच्चों को खाना बनाया और खिलाया और इसके साथ इन्ही दिनों में मनरेगा के माध्यम से गांव हुये एक कार्य में भी अपनी हाजरी दर्ज करवाई।

महिला ने बड़ी चालाकी से एक ही समय में दोनों जगह अपनी उपस्थिति दर्ज करवाकर हजारों रूपये का सरकारी धन हड़प लिया। लेकीन इस पुरे फर्जीवाड़े पर निगाह जमाये बैठे पंचायत की एक जागरूक महिला बंती देवी ने ज़ब आरटीआई के माध्यम से यह सारी जानकारी जुटाई तो इस फर्जी मनरेगा कार्य की पोल खुल गई। हालांकि इस घोटाले में महिला तो मोहरा है अगर बारीकी से जांच हुये तो कई नपेंगे तथा इस घोटाले का मास्टर मास्टरमाइंड भी वेनकाव होगा।

महिला को आरटीआई के माध्यम से जो जानकारी हासिल हुई है, उसमें उक्त मिड डे मील महिला कार्यकर्ता ने मस्टरोल संख्या 9541 वर्ष 2023 दिसंबर महीने में 3 से16 तारीख तक तथा मस्टरोल संख्या 11275 में 21 दिसंबर से 3 जनवरी 2024 तक उसके बाद मस्टरोल संख्या 13107 में 11 से 23 जनवरी तक कुल दोनों महिनों को मिलाकर 40 दिनों तक काम किया।

वहीं इसी दौरान महिला की अपने गांव के स्कूल में बिना कोई अवकाश लिए हाजरी दर्ज हुई है। शिकायत कर्ता बंती देवी ने इस पुरे फर्जीबाड़े का मामला आगामी कार्यवाई हेतु जिला उपायुक्त मंडी को भेज दिया है।

केंद्र मुख्य शिक्षक केंद्रीय प्राथमिक पाठशाला रिवालसर अनिल पठानियां के बोल

केंद्र मुख्य शिक्षक केंद्रीय प्राथमिक पाठशाला रिवालसर अनिल पठानिया ने बताया की मिड डे मिल महिला कार्यकर्ता की इन दिनों स्कूल में बिना कोई अवकाश लिए हाजरी दर्ज हुई है। महिला ने इन दिनों में स्कूल में खाना बनाया और खिलाया है।

खंड विकास अधिकारी बल्ह शिला ठाकुर के बोल

खंड विकास अधिकारी बल्ह शिला ठाकुर के ध्यान में ज़ब यह मामला लाया तो उन्होंने बताया की अभी तक इस सबंध में उनके पास कोई शिकायत नहीं पहुंची है।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

--Advertisement--

Popular

More like this
Related

Indian Railway: टिकट बुकिंग के लिए रेलवे ने बदल दिए नियम, अब ऐसे होगी रिजर्वेशन

दिल्ली - नवीन चौहान रेलवे ने यात्री गाडिय़ों के लिए...

सीएम सुक्खू बोले-डबल इंजन की सरकार ने प्रदेश की संपदा को दोनों हाथों से लुटाया

सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने गुरुवार को जोगिंद्रनगर में जनसभा...

1500 रूपए का इंतजार कर रही महिलाओं को झटका, सरकार ने लगाई नई शर्त

शिमला - नितिश पठानियां इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान...