--Advertisement--

हॉर्टिकल्चर विभाग नालागढ़ में किसानों को फायदा देने के लिए कम दामों पर मिल रहे हैं हाइब्रिड फलों के पौधे
विभाग के अधीन अमरुद, आम, नींबू, कटहल,लीची, पपीता, सेब व अन्य प्रकार के मिल रहे पौधे, पूरे हिमाचल में शिमला ऑफिस से जो रेट तय होता है उसकी रेट पर बिकते फलों के पौधे : हॉर्टिकल्चर अधिकारी नालागढ़

----Advertisement----

बीबीएन – रजनीश ठाकुर

हॉर्टिकल्चर विभाग नालागढ़ में किसानों को फायदा देने के लिए कम दामों में फलों के हाइब्रिड पौधे मिलने शुरू हो चुके हैं आपको बता दें कि विभाग के अधीन अमरूद, आम, नींबू कटहल लीची, पपीता सेब व अन्य प्रकार के पौधे आ चुके हैं और अब क्षेत्र के किसानों को यह पौधे सबसे कम दामों में उपलब्ध करवाए जा रहे हैं।

इस बारे में मीडिया से बातचीत करते हुए हॉर्टिकल्चर विभाग नालागढ़ के अधिकारी तरुण ठाकुर ने बताया कि विभाग के पास शिमला ऑफिस के माध्यम से एक रेट तय किया जाता है और पूरे हिमाचल प्रदेश में उसी डेट पर फलों के पौधे उपलब्ध करवाए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि नालागढ़ में भी भिन्न-भिन्न प्रकार के फलों के पौधे हाइब्रिड के आ चुके हैं। और किसानों को कम बेटों पर यह पौधे उपलब्ध करवाए जा रहे हैं उन्होंने क्षेत्र के किसानों से नालागढ़ कार्यालय में आकर पौधे देने की अपील की है और कहा है कि युवा की ओर से दी जा रही है इनका बढ़-चढ़कर फायदा लें।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here