--Advertisement--

विभिन्न जिलों से दायित्व वान कार्यकर्त्ताओं ने लिया भाग, बजरंग दल के राष्ट्रीय संयोजक नीरज दोनेरिया रहे मुख्य तिथि, बोले-अयोध्या हुई हमारी,अब काशी मथुरा की है बारी।

----Advertisement----

इंदौरा – शम्मी धीमान

संघ विश्व हिन्दू परिषद् और बजरंग दल द्वारा सात दिन तक जसूर में चले बजरंग दल के प्रशिक्षण शिविर का आज समापन हो गया।

शिविर में विभिन्न जिलों से वो कार्यकर्ता शामिल हुए जिनको दायित्व मिला हुआ है।कार्यक्रम के समापन समारोह में बजरंग दल के राष्ट्रीय संयोजक नीरज दोनेरिया ने शिरकत की।

पत्रकारों से बात करते हुए दोनेरिया ने बताया कि इस तरह के प्रशिक्षण राष्ट्रीय स्तर पर किए जा रहे है और हिमाचल में सम्पन्न हुआ यह प्रशिक्षण शिविर इसी प्रक्रिया की एक कड़ी है।

दोनेरिया ने बताया कि इस शिविर में शिक्षार्थियों को शारिरिक, नियुद्ध, बाधा दौड़, लक्ष्य भेदन, दण्ड आदि विषयों पर प्रशिक्षण दिया गया।

उन्होंने कहा कि इस तरह के प्रशिक्षण शिविरों का उद्देश्य हिन्दू युवाओं को मानसिक रूप से खड़ा कर साहसी,पराक्रमी और शौर्यवान बनाना है।

नीरज दोनेरिया ने कहा कि विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल यात्राओं के माध्यम से जनजागरण के लिए शौर्य यात्राओं का आयोजन करने जा रहा है जो 17 अगस्त से 27 अगस्त को आयोजित की जाएगी।

इसमें वो पराक्रमी महापुरूष जिन्होंने मुगल सत्ता और अंग्रेजों की सत्ता से इस देश को मुक्ति दिलाई थी उनके पराक्रम का भाव जागृत करने के लिए इस शौर्य यात्रा का आयोजन हो रहा है।

ज्ञानवापी में कोर्ट के आदेशों पर हो रही जांच पर उन्होंने कहा कि जिस तरह अयोध्या में राममंदिर को गिराकर उस पर बाबरी मस्जिद का निर्माण किया गया था और सुप्रीम कोर्ट में हिन्दू पक्ष की जीत के बाद वहां अब भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है।

उसी तरह श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में भी भगवान भोलेनाथ के मंदिर की दीवारों पर मस्जिद का निर्माण किया गया था और जैसे ही सर्वे जांच पूरी होगी तो वहाँ शिवमंदिर है यह सत्य भी सभी के सामने प्रकट होगा।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here