--Advertisement--

शिमला, 13 जुलाई – जसपाल ठाकुर

----Advertisement----

हिमाचल प्रदेश स्टेट विजिलेंस एंटी करप्शन ब्यूरो ने बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया है। हिमाचल पुलिस के सब इंस्पेक्टर कृष्ण लाल को ₹50,000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

खास बात ये है कि विजिलेंस की टीम ने थाना में घुसकर इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। विजिलेंस का ये एक्शन दोपहर दो से ढाई बजे के बीच का बताया जा रहा है।

मंडी के सुंदरनगर उपमंडल के रहने वाले आरोपी 56 वर्षीय सब इंस्पेक्टर कृष्ण लाल को अदालत में पेश करने की कार्यवाही की जा रही है।

हिमखबर को मिली शुरुआती जानकारी के मुताबिक आरोपी सब इंस्पेक्टर की तैनाती सदर थाना शिमला में है। आरोपी सब इंस्पेक्टर ने एक क्रिमिनल केस के इन्वेस्टिगेशन अधिकारी के तौर पर रिश्वत की मांग की थी।

शुरुआती जानकारी यह भी है कि शिकायतकर्ता महिला के भाई को आपराधिक मामले से बचाने की एवज में रिश्वत की मांग की गई थी। आरोपी द्वारा गिरफ्तारी को भी टाला जा रहा था।

बड़ी बात यह है कि स्टेट विजिलेंस व एंटी करप्शन  ब्यूरो की टीम ने सदर पुलिस थाना के आइओ (IO) रूम में दबिश देकर पुलिस अधिकारी को काबू किया है।

संभावना जताई जा रही है कि विजिलेंस द्वारा आरोपी सब इंस्पेक्टर की चल व अचल संपत्ति के अलावा बैंक खातों को भी खंगाला जा सकता है।

उधर विजिलेंस की पुलिस अधीक्षक अंजुम आरा ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि जांच जारी है। एसपी ने कहा कि कार्रवाई जारी है। 24 घंटे के भीतर आरोपी को अदालत में पेश किया जायेगा।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here