--Advertisement--

सिरमौर – नरेश कुमार राधे

----Advertisement----

देश के कई इलाकों में इन दिनों आसमान से आने वाली आवाजें लोगों के लिए कौतूहल का विषय बनी हुई है। आसमान से आवाज तो आती हैं, लेकिन कुछ दिखाई नहीं देता है, जिससे लोगों में तरह-तरह की भ्रांतियां फैल रही है।

सिरमौर जिला के शिलाई हेलीपोर्ट पर अचानक भारतीय वायुसेना के दो हेलीकॉप्टर पहुंच गए। लैंड होते ही हेलीकॉप्टर से सेना के जवान मशीन गन व हथियारों के साथ बाहर निकले। हर किसी के मन में यह जानने की जिज्ञासा थी कि आखिर यह सब क्या चल रहा है?

दरअसल, भारतीय वायु सेवा ने अपने सभी युद्ध उपकरणों को सक्रिय किया हैं। सेना ने पूरे देश में एक अभ्यास चलाया है। वायु सेना के तमाम फाइटर जेट्स व हेलीकॉप्टर इन दिनों आसमान में उड़ते दिखाई दे रहे है।

हाल ही में भारतीय वायुसेना ने एक प्रेस रिलीज भी जारी किया था जिसमें उन्होंने कहा था कि पूरे देश में “गगन शक्ति 2024” एक्सरसाइज के तहत ट्रायल चल रहे है। आसमान में वायुसेना अपनी ताकत को आजमा रही है।

एसडीएम शिलाई के बोल

वहीं, इस बारे में एसडीएम शिलाई से बात की गई तो उन्होंने बताया कि वायु सेवा ने इसके लिए परमिशन ली थी। सुबह करीब 6:00 बजे से 9:00 बजे तक यह ट्रायल चला। इस दौरान मौके पर हेलीकॉप्टरों को देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा।

उन्होंने बताया कि सुबह पहले कुछ लोगों को लेकर एक हेलीकॉप्टर लैंड हुआ। इसके कुछ समय बाद दूसरा हेलीकॉप्टर लैंड हुआ, जिसमें जवान मशीन गन व हथियारों के साथ उतरे। उन्होंने बताया कि यह सेना का एक अभ्यास था।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here