वन रैंक वन पेंशन की मांग व विसंगतियों को दूर करना तो दूर की बात, पर बात-चीत भी मुनासिब नहीं समझी

--Advertisement--

बिलासपुर – सुभाष चंदेल

भारतीय जवान किसान पार्टी के राष्ट्रीय मीडिय प्रभारी व प्रदेशाध्यक्ष और हिमाचल प्रदेश वैटरन सैनिक कल्याण एंव विकास समिति के प्रदेशाध्यक्ष ने अपने वक्तव्य में बताया कि देश प्रदेश के वेटरन्स ने वन रैंक वन पेंशन की विसंगतियों मांग पर ज्ञापन दिए, धरना-प्रदर्शन किया परन्तु केन्द्र सरकार ने कोई संज्ञान नहीं लिया।

यह बड़े आफ़सोस व दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि बात-चीत भी मुनासिब नहीं समझी और नेशनल मीडिय बंद कर दिया गया। इसे लोक तंत्र की हत्या करार दिया जाता। इससे देश की सेना का मनोबल कमज़ोर हुआ है और जो प्रत्यक्ष को प्रमाण है।

भारतीय जवान किसान पार्टी के नेता बलजीत सिंह रंगा ने वर्चुअल मीटिंग में आगे बताया की जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन 20 फरवरी 23 से बहुत ही एकता के साथ जोश के साथ सभी संघठनो के साथ मिलकर शुरू हुआ और हमारी आवाज सरकार के कानों तक गूंजी।

पर पूर्व सैनिकों की सरकार ने अनदेखी की। हमने देश के राष्ट्रपति, PM, रक्षा मंत्री, अपने इलाके के MP, MLA, DC, DM, तहसीलदार, प्रॉपर चैनल कोई आज कह नहीं सकता की हमें नहीं मिले। बड़े शर्म की बात है देश की सरकारों, नेताओं के लिए, देश सरहदों की रक्षा करने वाले पूर्व सैनिकों ने भूख हड़ताल भी की, मगर किसी भी नेता के कान पर जूं तक नहीं रेंगी।

पूर्व सैनिक ही नहीं देश के किसान रोड पर, जवान रोड पर, पहलवान रोड पर, मजदूर रोड पर, कर्मचारी रोड पर, देश का आधार शिक्षक रोड पर, तो क्या देश में ये सब वोट देने के लिए है, जो इन्हीं की वोटों से राजा बनते हैं और उन्हीं को सड़क पर बैठा कर लाठियां गोलियां मारी जाती है।

हद तो तब हो गई जब एक सैनिक की पत्नी बेटी को निर्वस्त्र करके सड़क पर घुमाया और फिर बलात्कार किया और फिर टुकड़े टुकड़े करके दफनाया गया। देश वासियों तब देश के पूर्व सैनिकों का खून खोला, तब विचार करके सैनिकों ने अपनी पार्टी बनाई, भारतीय जवान किसान पार्टी जिसमें किसान, मजदूर कर्मचारी सब हैं।

जिन पर कोई भी किसी तरह का दाग नहीं है न कोई पुराना नेता, न कोई गुंडा कोई दागी 100% शिक्षित, देश प्रेमी, अच्छे नागरिक हैं जो देश की गन्दी राजनीति को समाप्त करने के लिए वचन बंध हैं। क्या आप चाहते हो देश में भ्रष्टचार खत्म हो? अगर चाहते हो तो इन असली देश भगतों का साथ दे कर देश को लूटने से बचाई आने वाली पीढ़ी के भविष्य के लिए सैनिकों का पुरा समर्थन व सहयोग करें ताकि आने वाली सरकार को एहसास कराया जा सके ये देश के भविष्य का सवाल है ताकि लोक तंत्र को मजबूत बनाया जा सके।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

--Advertisement--

Popular

More like this
Related

नादौन में 32 लड़कियों के विवाह पर सरकार ने दिया 9.92 लाख का शगुन

मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत भी 14 लड़कियों को...

डीसी ने किया दस्तक अभियान का शुभारंभ

समर्थ-2024 के तहत घर-घर दस्तक देंगी टीमें, सुरक्षित भवन...