--Advertisement--

स्थानीय दुकानदारों और युवाओ ने प्रशासन से उठाई समाधान की मांग

----Advertisement----

शाहपुर – नितिश पठानियां

राष्ट्रीय उच्च मार्ग मंडी – पठानकोट में चम्बी पर स्तिथ लूक प्लांट का धुआँ राहगीरों, स्थानीय दुकानदारों और चम्बी मैदान में खेल कूद करने और अभ्यास के लिए आने वाले युवाओ के लिए सर का दर्द बन चूका है।

स्थानीय दुकानदारों का कहना है कि इसकी उन्होंने मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर भी शिकायत की है पर अभी तक इसका समाधान नहीं हो पाया है। जिसका कंप्लेंट नंबर 778744 है। स्थानीय दुकानदारों का कहना है कि इस धुएं की बजह से उनके सामान पर असर पड़ रहा है। साथ ही जब यह प्लांट शुरू होता है तो उसके उठने वाले धुएं से सांस लेने में भी दिक्क्त आती है।

वहीं दूसरी तरफ युवाओ की बात करे तो उनका कहना है कि वो पहले चम्बी मैदान में कभी भी खेलने या अभ्यास के लिए आ जाते थे। पर जब से यह उद्योग यह लगा है उसके कुछ दिन बाद से उन्होंने आना छोड़ दिया है। जिसका कारण उन्होंने इससे उठने वाला धुआँ बताया। उनका कहना है कि इस धुएं से उन्हें खेलते समय साँस लेने में दिक्कत का सामना करना पड़ता है। इतना ही नहीं इस धुएं कि बजह से दो तीन युवा बीमार भी हो चुके है।

वहीं चम्बी यूथ एंड स्पोर्ट्स क्लब के अध्यक्ष विपुल पटाकु का कहना है कि इस समय हम हर बर्ष की चम्बी मैदान में क्रिकेट टूर्नामेंट या अन्य खेल कूद प्रतियोगिताएं करवाते थे। पर इस उद्योग के लगने से हम अब उनको करवा नहीं पा रहे है। क्यूकि उद्योग से निकलने वाले धुएं की बजह से हमारे खुद के क्लब के सदस्य यह आने से संकोच कर रहे है।

युवाओ निखिल, कार्तिक, आर्यन, सचिन,हितेश, सचिन बस्नूर और रमनेश कुमार जनरल स्टोर, वरुण कुमार मेडिकल स्टोर, केशव शर्मा रेडीमेड गारमेंट्स, अजय जम्वाल स्वीट शॉप, विनोद कुमार स्वीट शॉप, राकेश कुमार करयाणा स्टोर,रोहित कश्वाल मोबाइल रिपेयर, अमर सिंह वेजिटेबल शॉप, मदन लाल वेजिटेबल शॉप और टैक्सी यूनियन ने सरकार प्रशासन से मांग की है की जल्द से जल्द से समस्या से निजात दिलवाई जाएं। नहीं तो हम सब किसी भी आंदोलन से संकोच नहीं करेंगे।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here