--Advertisement--

भरमौर- धर्म नेगी

----Advertisement----

मणिमहेश दर्शन के लिए कुगति से परिक्रमा कर डल झील के लिए रवाना हुए पंजाब के 14 लोगों में से लापता 7 लोग पांच दिन बाद कमलकुंड के पास तलाश लिए गए हैं। वहीं, एक अन्य लापता जालंधर निवासी राहुल का शव कमलकुंड के पास ही मंगलवार को पुलिस ने बरामद किया है। रेस्क्यू टीम राहुल का शव लेकर भरमौर लौट रही है। कुगति की ओर से मणिमहेश की तरफ आ रहे महिला समेत चार लोगों के शव अब तक बरामद किए जा चुके हैं।

उधर,  डीएसपी अभिमन्यु ने बताया कि लापता पंजाब के 7 लोगों को तलाशने के लिए भरमौर प्रशासन ने एक टीम गठित की थी, जिसे यह सफलता मिली है। डीएसपी ने बताया कि पंजाब के कपूरथला जिला के सुल्तानपुर लोधी तहसील क्षेत्र के ये शिव भक्त बीते 10 सितंबर को परिक्रमा के लिए कुगति से रवाना हुए थे। वापस पहुंचे अमरजीत ने बताया कि 7 लोगों का पता नहीं चल पाया है।

अमरजीत भी परिक्रमा को निकला था, लेकिन खतरनाक रूट को देखते हुए वह बीच से लौट आया। बाद में छह और लोग भरमौर लौट आए। कयास लगाए जाते हैं कि कुगति रूट पर हनुमान शिला के समीप बर्फीले ग्लेशियर को ये लोग पार नहीं कर पाए। इस पवित्र परिक्रमा मार्ग में कई रहस्यमय कुंड हैं। सूचना मिलने के बाद प्रशासन की ओर से सर्च ऑपरेशन के लिए भेजी टीम ने कमलकुंड के पास लापता लोगों को तलाश निकाला। टीम उन्हें लेकर वापिस भरमौर आ रही है।

--Advertisement--

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here